scriptकास्टिक सोडे से भरे टैंकर में ब्लास्ट, मचा हड़कंप | Blast in chemical tanker | Patrika News

कास्टिक सोडे से भरे टैंकर में ब्लास्ट, मचा हड़कंप

locationबेतुलPublished: Jun 23, 2018 10:21:27 am

Submitted by:

rakesh malviya

घाटपिपरिया के पास टैंकर पलटने से हुआ हादसा, घटना सुबह चार बजे की, छिंदवाड़ा पुलिस कर रही मामले की जांच

Blast in chemical tanker

एक टैंकर घाटपिपरिया के आगे छिंदवाडा जिले की सीमा में पलट गया।

मुलताई. नेशनल हाईवे पर शुक्रवार की सुबह लगभग 4 बजे नागदा जंक्शन से कास्टिक सोडा भरकर छिंदवाडा ले जा रहा एक टैंकर घाटपिपरिया के आगे छिंदवाडा जिले की सीमा में पलट गया। टैंकर के पलटने के बाद उसमें जोरदार ब्लास्ट हुआ और लिक्विड कास्टिक सोडा बाहर बह गया, इधर ट्रक चालक इस कास्टिक सोडे से बुरी तरह से जल गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई, वहीं ट्रक का हेल्पर भी बुरी तरह से जलकर घायल हो गया। मृतक के शव को छिंदवा$डा ले जाया गया है, जबकि घाायल को गंभीर हालत में मुलताई के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से उसे बैतूल रेफर किया गया है। वहीं हादसे के बाद ब्लास्ट की आवाज सुनकर आस-पास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया।
Blast in chemical tanker
नागदा से आ रहा था टैंकर
छिदंवाडा की एक फैक्टरी में लिक्विड कास्टिक सोडा लेकर टैंकर चालक हिम्मत पिता अमर सिंह सिसोदिया गुवार की सुबह नागदा जंक्शन से निकला था, मुलताई क्रास करने के बाद छिंदवा$डा रोड पर घाटपिपरिया के आगे शुक्रवार की सुबह लगभग 4 बजे टैंकर एक मोड में अनियंत्रित हो गया और पलट गया। बताया जा रहा है कि टैंकर बहुत तेज गति में था, स$डक पर दो पल्टियां खाने के बाद स$डक से लगभग 25 फीट दूर जाकर फिका गया। टैंकर चालक टैंकर से बाहर निकलने का प्रयास कर ही रहा था कि इसी बीच टैंकर में ब्लास्ट हो गया और पूरा कास्टिक सोडा बाहर फैल गया, जिससे ड्रावयर हिम्मत सिंह इसकी चपेट में आ गया और बुरी तरह से जल गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। टैंकर का हेल्पर राजेंद्र पिता भगवान सिंह चौहान 20 साल भी कास्टिक सोडे से बुरी तरह से जल गया।
Blast in chemical tanker
वाहन बचाने में हुआ हादसा
घटना के बाद सुबह-सुबह लोगों ने टैंकर पलटा देखा, जिसके बाद संजीवनी 108 को सूचना दी गई। सूचना पर संजीवनी 108 मौके पर पहुंची। संजीवनी के ईएमटी महेश झलिए ने बताया कि हेल्पर राजेंद्र की हालत बहुत गंभीर थी, उसे प्राथमिक उपचार देकर नगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से उसे बैतूल रेफर किया गया है। इधर हिम्मत सिंह का शव पोस्टमार्टम के लिए छिंदवा$डा ले जाया गया है। छिंदवा$डा पुलिस द्वारा मामले में कार्रवाई करना बताया जा रहा है। राजेंद्र ने बताया कि टैंकर गति में था, इसी दौरान सामने से एक वाहन आ गया और उसे बचाने के चलते टैंकर पलट गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो