रिश्ते की टूटती डोर में बांधा ऐसा बंधन की मिट गई दूरियां, फिर एक हुए पति-पत्नी

ब्लू गैंग का एक और सराहनीय कार्य, पुलिस और ब्लू गैंग की समझाईश के बाद फिर एक हुए पति-पत्नी, करीब एक साल से रह रहे थे अलग..

By: Shailendra Sharma

Updated: 15 Oct 2020, 12:40 PM IST

बैतूल. बैतूल जिले में लगातार सामाजिक कार्यों में लगी ब्लू गैंग ने एक बार फिर सराहनीय कार्य किया है। ब्लू गैंग के इस काम की तारीफ जिले में जमकर की जा रही है। दरअसल ब्लू गैंग की सदस्यों और पुलिस के प्रयासों के बाद एक परिवार फिर से बस गया है। परिवार पति-पत्नी के बीच रोजाना होने वाले विवादों के कारण टूटने की कगार पर था। दोनों करीब एक साल से अलग अलग रह रहे थे लेकिन ब्लू गैंग के प्रयासों के बाद अब दोनों एक बार फिर एक हो गए हैं।

betul_gang.png

समझाइश से मिटाया पत्नी का शक, फिर बसा आशियाना
टूटते पति-पत्नी के रिश्ते को फिर से मजबूत करने का ये मामला बैतूल जिले के चुनाहजूरी का है जहां रहने वाली झिंगो बाई बीते करीब एक साल से अपने पति से अलग रह रही थी। वजह थी उसका वो शक जो उसके मन में घर कर गया था। झिंगो बाई का पति ट्रक ड्राइवर है और पत्नी को शक था कि पति के कई महिलाओं के साथ अवैध संबंध हैं। इसी बात को लेकर दोनों के बीच अक्सर विवाद होता था और पति उसे पीटता था। जिसकी शिकायत झिंगो बाई ने महिला सेल में भी दर्ज कराई थी। झिंगो बाई की शिकायत के बारे में जब ब्लू गैंग को पता चला तो गैंग की 6 महिला सदस्यों ने अलग अलग टीमें बनाईं और झिंगो बाई व उसके पति से अलग अलग बातचीत शुरु की। पति से बात करने पर उसने बताया कि पत्नी उस पर बेवजह शक करती है और इसी बात से विवाद होता है। महिला सदस्यों की दूसरी टीम ने झिंगो बाई से संपर्क किया और अपने व्यावहारिक व पारिवारिक जीवन के बारे में उसे बताया, अपनी जिंदगी के अनुभव उसके साथ बांटे। इस तरह से ब्लू गैंग की सदस्यों ने पुलिस के साथ मिलकर दोनों की काउंसलिंग की और तब कहीं जाकर उनके जीवन में आई दूरियां धीरे-धीरे कम हुईं और अब झिंगो बाई व उसके पति ने परिवार परामर्श समिति की नोटशीट में आपसी सहमति से खुशी खुशी साथ रहने की बात लिखी है। पति-पत्नी के बीच की दूरियां मिटी तो परामर्श केन्द्र पर ही ब्लू गैंग की सदस्यों ने वकील, पुलिसकर्मियों, पार्षद, प्राचार्य व डॉक्टर की मौजूदगी में दोनों की एक बार फिर से वरमाला कराई और नए जीवन की शुरुआत की।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned