टिकट आरक्षण सहित बुकिंग काउंटर बंद, काउंटर से नहीं बिक्री टिकट

रेलवे स्टेशन पर ऐसा पहली बार हुआ कि टिकट बुकिंग काउंटर से एक भी यात्री को टिकट नहीं बेची गई। रेलवे प्रशासन द्वारा कोरोना को देखते हुए शनिवार रात १२ बजे के बाद रवाना होनी वाली ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया गया था, जिसके चलते ही रेलवे प्रशासन ने टिकट काउंटर बंद रखने के निर्देश दिए गए थे।


बैतूल। रेलवे स्टेशन पर ऐसा पहली बार हुआ कि टिकट बुकिंग काउंटर से एक भी यात्री को टिकट नहीं बेची गई। रेलवे प्रशासन द्वारा कोरोना को देखते हुए शनिवार रात १२ बजे के बाद रवाना होनी वाली ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया गया था, जिसके चलते ही रेलवे प्रशासन ने टिकट काउंटर बंद रखने के निर्देश दिए गए थे। ऐसे में बैतूल स्टेशन पर सामान्य क्षेणी की टिकट बुकिंग काउंटर, रिजर्वेशन टिकट, बुकिंग काउंटर और पार्सल काउंटर बंद रहा। वहीं शनिवार रात १२ बजे से रविवार रात १२ बजे तक बैतूल रेलवे स्टेशन से ३३ यात्री ट्रेनों गुजरी जिसमें से बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनों में भारी भीड़ रही। वहीं अन्य ट्रेनों में एक्का दुक्का ही यात्री ही यात्रा करते हुए दिखाई दिए। जिसमें इटारसी की ओर १३ सुपर फास्ट निकली, वहीं नागपुर की ओर से १९ एक्सप्रेस ट्रेनें रवाना हुई। टिकट काउंटर बंद होने के कारण काउंटर पर तैनात कर्मचारियों की छुट्टी कर दी गई। वहीं आवश्यक सेवा के लिए एक कर्मचारी तैनात रहा।
बैंगलौर से पटना जाने वाली टे्रनों में पैर रखने के लिए जगह नहीं
बैंगलौर से पटना की ओर जाने वाली ट्रेनों में सबसे ज्यादा भीड़ रही। वहीं दक्षिण एक्सप्रेस में एक् का दुक् का ही यात्री यात्रा करते हुए नजर आए। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि सबसे ज्यादा बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनों में भी रही। सामान्य श्रेणिायों की बोगी के साथ ही रिजर्वेशन बोगियों में यात्रियों को पैर रखने तक की जगह नहीं थी। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि बैंगलूर से आने वाली संघमित्रा एक्सप्रेस से करीब एक दर्जन यात्री बैतूल स्टेशन पर उतरे है। वहीं आधा दर्जन यात्री दक्षिण एक्सप्रेस से बैतूल पहुंचे है।
एक दर्जन के करीब यात्री ट्रेनों से हुए रवाना
बताया जा रहा है कि जिन यात्रियों को बैतूल से बाहर के लिए यात्रा करना था, उन यात्रियों को रिजर्वेशन काउंटर से रिजर्वेशन नहीं मिलने के कारण ऑनलाइल टिकट लेकर यात्रा करना पड़ा।

ghanshyam rathor Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned