scriptएक हजार बहनों के भाई पार्षद ने किया नाबालिग से कई बार बलात्कार | Brothers of one thousand sisters did rape several times from minors | Patrika News

एक हजार बहनों के भाई पार्षद ने किया नाबालिग से कई बार बलात्कार

locationबेतुलPublished: Jul 01, 2019 10:04:08 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

गरीबों के मसीहा बनने और शहर की ही लगभग एक हजार महिलाओं से रखी बंधवाने वाले कथित भाई निर्दलीय पार्षद पर ११ वर्षीय नाबालिग से बलात्कार के गंभीर आरोप लगे हैं।

 Police arrested Rajendra Singh Chauhan

Police arrested Rajendra Singh Chauhan


बैतूल। गरीबों के मसीहा बनने और शहर की ही लगभग एक हजार महिलाओं से रखी बंधवाने वाले कथित भाई निर्दलीय पार्षद पर ११ वर्षीय नाबालिग से बलात्कार के गंभीर आरोप लगे हैं। पार्षद द्वारा पिछले एक वर्ष से नाबालिग के साथ परिवार के लोगों का डरा-धमकाकर बलात्कार किया जा रहा था। सजग प्रहरी के नाम से बाल संरक्षण आयोग को गुमनाम शिकायत के बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ है। पुलिस ने पार्षद पर केस दर्ज कर लिया है। शिकायत में ही तीन अन्य नाबालिग लड़की और तीन महिलाओं से भी पार्षद द्वारा बलात्कार करने के आरोप है। पुलिस इन मामलों की अभी जांच कर ही है। पीडि़त सामने आते हैं तो इनमें भी एफआईआर की जाएगी। केस दर्ज होने के बाद पार्षद ने थाने में सरेंडर कर दिया है। इधर सोमवार शाम को भीम सेना ने नेहरु पार्क चौक स्थित अंबेडकर भवन पर धरना प्रदर्शन कर आरोपी पर कठोर कार्रवाई की मांग की है।
गंज थाना डीएसपी एमएल कुशवाह ने बताया कि सजग प्रहरी के नाम से एक गुमनाम शिकायत बाल संरक्षण आयोग को की गई थी। पुलिस के पास मामला आने पर इसकी जांच की गई है। जांच में पाया गया कि गर्ग कॉलोनी निवासी ११ वर्षीय दलित बच्ची से जाकिर हुसैन वार्ड के ही पार्षद राजेन्द्र सिंह चौहान उर्फ केंडू बाबा द्वारा डरा-धमकाकर पिछले एक वर्ष से बलात्कार किया जा रहा था। आरोपी पीडि़ता के घर कभी भी चला जाता था और बलात्कार करता था। आरोपी ने पीडि़ता के साथ आखिरी बार १९ मार्च २०१९ को भी बलात्कार किया था। अगले दिन पेपर होने से छात्रा को यह तारीख याद है। पीडि़ता कक्षा सातवी की छात्रा है। पुलिस ने पीडि़ता की रिपोर्ट पर पार्षद के खिलाफ बलात्कार, पाक्सो, एससी,एसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। केस दर्ज होने के बाद आरोपी ने खुद ही थाने पहुंचकर सरेंडर कर दिया है।
३ नाबालिग और ३ महिला ने भी लगाए आरोप
पार्षद राजेन्द्र सिंह चौहान और उर्फ केंडू बाबा पर शिकायती आवेदन में तीन और नाबालिग लड़की व तीन महिलाओं से भी बलात्कार के आरोप लगे हैं। पुलिस को सजग प्रहरी के माध्यम से जो आवेदन मिला है। उसमें पीडि़त महिलाओं और नाबालिग लड़कियों का जिक्र्र किया गया है। हालांकि इन मामले मेंं पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है। पीडि़ताओं का पता लगाया जा रहा है। पीडि़त के बयान के आधार पर पार्षद और एफआइआर हो सकती है।
भाई को पैसे देकर भगा देता था आरोपी
डीएसपी एमएल कुशवाह ने बताया कि कई बार जब आरोपी घर पहुंचता था तो पीडि़ता का भाई घर पर ही रहता था। आरोपी पीडि़ता के भाई को ५० रुपए देकर खेलने भेज देता था। इसके बाद पीडि़ता के साथ बलात्कार करता था।
सिविल में पहुंचकर पुलिस ने की पड़ताल
डीएसपी कुशवाह ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने सिविल डे्रस में पहुंचकर पड़ताल की। मोहल्ले और आसपास के लोगों से पूछताछ की। लोगों से चर्चा में पता चला कि घटना सही है। इसके बाद पीडि़त परिवार के पास पहुंचे। चर्चा करने पर परिवार के लोग एफआइआर के लिए तैयार हो गए।
एक हजार बहनों से बंधवाते है राखी
आरोपी पार्षद कथित तौर पर एक हजार बहनों के भाई है। उनके द्वारा इन बहनों से रक्षाबंधन पर राखी बंधवाई जाती थी। जिसमें हिंदू महिलाओं के साथ मुस्लिम महिलाएं भी शामिल है। आरोपी द्वारा सबसे लंबी राखी बंधवाई गई थी।
भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के रह चुके अध्यक्ष
आरोपी राजेन्द्र सिंह चौहान लंबे समय से राजनीति में सक्रिय है। भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। भाजपा से ही जवाहर वार्ड के पार्षद रह चुके है। अभी वर्तमान में जाकिर हुसैन वार्ड से निर्दलीय पार्षद है। अटल सेना के जिला संयोजक भी है।
इनका कहना
पार्षद पर नाबालिग से दुराचार के आरोप लगे है। पाक्सो, एससी, एसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में कार्रवाई की गई। पार्षद ने सरेंडर कर दिया हैै।
एमलएल कुशवाह, डीएसपी गंज थाना बैतूल।
राजनीतिक षडय़ंत्र के तहत मुझे फंसाया गया है। मेरी कभी भी अपराधिक प्रवृत्ति नहीं रही है। गरीब तबके की समस्या के लिए मैंने लगातार संघर्ष किया है। न्यायपालिका पर मुझे पूरा भरोसा है।
राजेन्द्र सिंह उर्फ केंडू बाबा, पार्षद जाकिर हुसैन वार्ड बैतूल।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो