निकाह से पहले आग, दुल्हन का घर और दहेज जलकर राख

poonam soni

Publish: Apr, 17 2018 12:21:45 PM (IST)

Hoshangabad, Madhya Pradesh, India
निकाह से पहले आग, दुल्हन का घर और दहेज जलकर राख

आग में जलेशादी के जेवर और नगदी, लोग आए सामने फिर से जुटाया दहेज और शादी का सामान

बैतूल. दुर्गा वार्ड निवासी शेख फहीम के घर सोमवार रात में छोटी बहन कनीजा परवीन का निकाह था। परिवार में हंसी-खुशी का माहौल था। रविवार रात में दूल्हे के घर पर दुल्हन पक्ष के लोग पहुंचकर मेंहदी की रस्म निभा रहे थे कि अचानक खबर आई कि घर में आग लग गई। देखते ही खुशी का माहौल गमगीन हो गया। आग में शादी का सामान,जेवर सहित जलकर खाक हो गया। लगभग सात लाख का नुकसान हुआ है। वहीं शहर के ही लोग सामने आए और बेटी के निकाह के लिए जुट गए। सोमवार रात में अब्दुल जावेद और कनीजा परवीन का लोगों की मदद से निकाह हुआ। दुर्गा वार्ड निवासी शेख फहीम ने बताया कि सोमवार को छोटी बहन का निकाह मुर्गी चौक निवासी अब्दुल जावेद से तय हुआ था। परिवार के लोग रविवार रात में मेंहदी की रस्म के लिए दूल्हे के घर पर गए थे। रात साढ़े ग्यारह बजे के लगभग घर में शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई। परिजनोंं ने तत्काल नगर पालिका में सूचना दी। नगर पालिका से चार दमकलों ने पहुंचकर आग को बुझाया। फहीम ने बताया कि आग में ही दुल्हन के जेवरात मंगलसूत्र,पैरपट्टी, हार आदि जेवर जल गए। साथ ही शादी के लिए रखे ७० हजार रुपए भी जल गए। अनाज सहित गृहस्थी का पूरा सामान खाक हो गया। आग में पूरा घर भी स्वाह हो गया है। फ्रीज, कूलर, वाशिंग मशीन, मिक्सी , आलमारी, मोबाइल सहित अन्य सामान जल गया। कनीजा परवीन जिसकी शादी लोगों की मदद से हुई।

nikaah

आग लगी, तब तीन मासूम थे अंदर
आग में जलने से तीन मासूम भी बच गए। घर में ही ढाई वर्षीय महिमा फातमा, ढाई वर्षीय अमस शाह और ४ वर्षीय रजा घर में ही सामने कमरे में सोए थे। आग की सूचना लगते ही परिजनों ने सबसे पहले पहुंचकर इन बच्चों को बचाया।


घर में रखे हुए थे गैस सिलेंडर
शादी के लिए गैंस सिलेंडर भी लाकर रखे हुए थे। सिलेंडर फटते तो अन्य घर भी इसकी चपेट में आ सकते थे। सोमवार को तहसीलदार जांच के लिए पहुंचे। कोतवाली पुलिस ने अज्ञात लोगों पर आगजनी का केस दर्ज किया है।
किसी ने श्रृंगार दिया तो किसी ने बर्तन
शादी के लिए शहर के लोगों ने पहुंचकर परिवार के लोगों को मदद की। विधायक हेमंत खंडेलवाल ने ५ हजार, नवनीत श्रीवास ने 15 हजार, व्यापारी संघ के अध्यक्ष मनोज भार्गव ने 5 हजार, दीपू सलूजा 1100 रुपए, फिरोज खान 500, मुकेश गुप्ता 21 बर्तन, बबला शुक्ला तीन जोड़ी कपड़े, किशोर मोहबे 1100, लल्लू पाल ठंडा पानी की केन, विद्या कैथवास गैस चूल्हा, बलवीर मालवी 21 सौ रुपए, बिट्टू बोथरा 2100 के दो जोड़ी कपड़े, टीआई संध्या रानी सक्सेना ने दुल्हन श्रृंगार सामग्री, कूलर के अलावा ११ सौ रुपए भेंट किए।

nikaah

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned