पानी गर्म करने चूल्हा जला रही महिला झुलसी

मायके में रह रही महिला केरोसिन डाल जला रही थी चूल्हा

बैतूल. प्रभात पट्टन में रविवार को चुल्हा जलाने के दौरान एक महिला आग में झुलस गई, जिसे परिजनों ने गंभीर अवस्था में प्रभात पट्टन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। महिला की स्थिति गंभीर होने के चलते परिजनों ने नागपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। महिला की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।
बताया जा रहा कि पाढुरर्णा निवासी ३५ वर्षीय जयमाला पति अमर टोंगसे पिछले एक साल से अपने मायके में रही थी। रविवार को सुबह पानी गरम करने के लिए केरोसिन डालकर चूल्हा जला रही थी, इस दौरान आग की चपेट में आ गई। परिजनों ने तुरंत ही महिला को इलाज के लिए 108 की सहातया से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार कर स्थिति गंभीर होने के चलते नागपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।
जयमाला की पाढुरर्णा में शादी हुई है। जिसके दो बच्चें भी है। पिछले एक माह से प्रभात पट्टन में रह रही थी। अचानक ही आग की चपेट में आने से 65 प्रतिशत से अधिक झुलस गई है।

पुराने वाहनों के जुर्माने के भुगतान के लिए छूट
बैतूल. परिवहन विभाग द्वारा मोटरयानों के बकाया कर तथा जुर्माने के भुगतान पर छूट का लाभ दिया जा रहा है। ऐसे वाहन जिनकी आयु 20 वर्ष पूरी हो चुकी है तथा वे परिवहन विभाग से अपना पंजीयन निरस्त करना चाहते हैं तो पंजीयन निरस्त किया जाएगा। ऐसे वाहनों को 90 प्रतिशत छूट दी जाएगी जिन वाहनों में रोड टैक्स अथवा जुर्माना की राशि लंबित हैं, उन्हें यदि वाहन मालिक पंजीयन निरस्त कराना चाहते हैं तो 90 प्रतिशत छूट का लाभ दिया जाएगा। लंबित रोड टैक्स एवं जुर्माने की राशि का एक मुश्त भुगतान करने पर 20 प्रतिशत छूट का लाभ दिया जाएगा। जिला परिवहन अधिकारी रंजना सिंह कुशवाह ने बताया कि अधिसूचना जारी होने के दिन से 10 वर्ष से अधिक किन्तु 15 वर्ष से कम पूराने वाहनों को बकाया टैक्स के भुगतान में 50 प्रतिशत छूट दी जाएगी। छूट का लाभ 31 मार्च 2020 तक मिलेगा।

yashwant janoriya
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned