scriptपैदल बैतूल जाने के दौरान बेहोश हुए बस संचालक खान | Bus operator Khan fainted while walking to Betul | Patrika News

पैदल बैतूल जाने के दौरान बेहोश हुए बस संचालक खान

locationबेतुलPublished: Jul 07, 2020 10:19:18 pm

Submitted by:

Devendra Karande

नगर में मंगलवार सुबह बड़ी सं या में बस व्यवसाय से जुड़े लोग अपनी मांगों को लेकर बैतूल की ओर पैदल ही रवाना हुए। ज्ञापन देने वालों में बस संचालक, चालक, कंडक्टर एवं क्लीनर सहित बस एजेन्ट भी शामिल थे। बताया जा रहा है कि ग्राम संसुद्रा एवं पंखा के बीच पैदल चल रहे बस संचालक हाजी शमीम खान अचानक ही बेहोश होकर गिर पड़े। जिन्हें उनके साथ चल रहे लोगों में हड़कंप मच गया।

बस संचालक पैदल मार्च कर बैतूल पहुंचे

Bus operators march on foot to Betul

बैतूल/मुलताई/सांईखेड़ा। नगर में मंगलवार सुबह बड़ी सं या में बस व्यवसाय से जुड़े लोग अपनी मांगों को लेकर बैतूल की ओर पैदल ही रवाना हुए। ज्ञापन देने वालों में बस संचालक, चालक, कंडक्टर एवं क्लीनर सहित बस एजेन्ट भी शामिल थे। बताया जा रहा है कि ग्राम संसुद्रा एवं पंखा के बीच पैदल चल रहे बस संचालक हाजी शमीम खान अचानक ही बेहोश होकर गिर पड़े। जिन्हें उनके साथ चल रहे लोगों में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों द्वारा उन्हें पानी पिलाकर होश में लाया गया। जिसके बाद उन्हें एक वाहन से बैतूल भेजा गया। इधर अन्य बस संचालकों सहित बस व्यवसाय से जुड़े लोग पैदल मार्च करते हुए दोपहर में बैतूल पहुंचे जहां उनके द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। बस व्यवसाय से जुड़े लोगों द्वारा सरकार से टैक्स एवं किराए संबन्धित मांगों को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रदेश सरकार उनकी मांगे नहीं पूरी कर रही है जिससे वे आर्थिक रूप से प्रभावित हो गए हैं। गौरतलब है कि बस संचालकों ने यह चेतावनी दी है कि यदि अब भी सरकार उनकी मांगें नही पूरी करती है तो वे अपनी बसों में आग लगा देंगे।
मुफ्त राशन दिए जाने की मांग
इधर मुलताई के बस मालिकों को रोजगार प्रदान करने के लिए बस स्टैंड व्यापारी संघ द्वारा मु यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में मांग की है कि बसों के क्लीनर, कंडेक्टरों, एजेंटों को मु त में राशन प्रदान किया जाए। वहीं तीन माह का टैक्स माफ करने की मांग की है। बस स्टैंड व्यापारी संघ के अध्यक्ष अनिल सोनी, महेश पाठक सहित अन्य लोगों ने सौंपे ज्ञापन में बताया कि मुलताई बस आपरेटर एवं मालिक से जुड़े हुए क्लीनर, कंडेक्टर, एजेंट पूरी तरह से बेरोजगार हो गए है। पिछले तीन महीने से आर्थिक रूप से यह सभी कठिनाइयों से जूझ रहे हैं। बस मालिकों द्वारा लगातार तीन महीने का टैक्स माफ करने की मांग की जा रही है। संघ इसका समर्थन करता है।
पुलिस ने सभी को गेट पर रोका
मुलताई से बैतूल पैदल पहुंचे लोग ज्ञापन देने के लिए कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। यहां पर पहले से ही पुलिस बल तैनात था। पुलिस ने ज्ञापन देने आने वाले लोगों को कलेक्टर कार्यालय गेट पर ही रोक दिया। जिससे नाराज लोग सड़क पर ही बैठ गए। जिससे मार्ग से आवाजाही बंद हो गई। प्रदर्शन के दौरान एक व्यक्ति का स्वास्थ्य बिगड़ गया। जिसके लिए १०८ मौके पर पहुंच गई थी। एंबुलेंस से ले जाकर जिला अस्पताल में इलाज कराया है। बस से व्यवसाय से जुड़े लोगों ने अपनी मांगों को लेकर एडीएम को ज्ञापन सौंपा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नजर नहीं आया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो