scriptदेश से जातिवाद और धर्म का बंधन हो समाप्त : सुब्बाराव | Casteism and religion should be removed from the country: Subbarao | Patrika News

देश से जातिवाद और धर्म का बंधन हो समाप्त : सुब्बाराव

locationबेतुलPublished: Nov 13, 2019 08:59:41 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

गांधीवादी विचारक और राष्ट्रीय सेवा योजना के संस्थापक डॉ एसएन सुब्बाराव भाईजी बुधवार को दो दिन के लिए जिले के प्रवास पर पहुंचे। उन्होंने जेएच कॉलेज में युवा विद्यार्थियों में राष्ट्रीय चेतना विषय पर व्याख्यान दिया।

Dr. SN Subbarao

Dr. SN Subbarao

बैतूल। गांधीवादी विचारक और राष्ट्रीय सेवा योजना के संस्थापक डॉ एसएन सुब्बाराव भाईजी बुधवार को दो दिन के लिए जिले के प्रवास पर पहुंचे। उन्होंने जेएच कॉलेज में युवा विद्यार्थियों में राष्ट्रीय चेतना विषय पर व्याख्यान दिया। उन्होंने आज देश मे युवाओं को जोडऩे की आश्वयकता पर बल दिया। देश के युवाओं को राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से लोगों की सेवा करनी चाहिए। क्षेत्रवाद छोड़ दो, धर्म को छोड़ों केवल भारत को जोडऩे की बात करनी चाहिए। भारत से जातिवाद और धर्म के बंधन को समाप्त करने पर जोर दिया। स्वयं सेवक चरित्रवान और अनुशासित एवं कर्मठ होता है। वह समाज सेवा करता है। वह देश को जोडऩे, समाज को जोडऩे की बात करता है। कार्यक्रम के दौरान पूर्व राज्य सम्पर्क अधिकारी डॉ. महेन्द्र नागर उपस्थित रहे। जेएच कॉलेज की प्राचार्य डॉ विजेता चौबे ने कहा कि हमें सुब्बाराव के जीवन से प्रेरण लेनी चाहिए। कार्यक्रम में डॉ सुखेदव डोगरे, डॉ रामाकांत जोशी, पूर्व प्राचार्य बीआर पंवार, नीलिमा पीटर, प्रगति डोगरे सहित छात्र छात्राएं उपस्थित रहे। इस दौरान करीब २०० से अधिक स्वयं सेवक उपस्थित रहे।
बाल दिवस पर स्कूली छात्रों से मिलेंगे भाईजी
गुरूवार को सुब्बाराव द्रोणा पब्लिक स्कूल में आयोजित बाल दिवस के अवसर पर स्कूली छात्रों से मुलाकात करेंगे। वहीं कन्या महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। ग्राम खेड़ी में आयाजित कोशिश ग्रुप के कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिसके बाद में वे रात्रि में छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस से सेवाग्राम के लिए रवाना होंगे। इसके पूर्व में भी सुब्बाराव करीब एक वर्ष पहले बैतूल में कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो