टिकट वेंडिंग मशीन बंद होने पर सीसीओ ने अधिकारियों को लगाई फटकार

सीसीटीवी नहीं होने पर जताई नाराजगी। सीसीओ ने स्टेशन पर व्यवस्था सुधारने अधिकारियों को दिए निर्देश

By: ghanshyam rathor

Published: 16 May 2018, 08:52 PM IST


बैतूल। बैतूल स्टेशन का निरीक्षण करने के लिए रेलवे मुंबई के चीफ क्लेम आफिसर पीके रानाडे बुधवार को सड़क मार्ग से बैतूल पहुंचे। स्टेशन पर पहुंचते ही टिकट वेंडिंग मशीन के बंद होने पर स्थानीय अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने अधिकारियों से कहा की यात्रियों की सुविधा के लिए मशीन लगाई गई, यह मशीने बंद क्यो पड़ी है। उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को जल्द सुधरने के निर्देश दिए हैं। एक और दो नंबर प्लेटफार्म का निरीक्षण किया। उन्होंने दोनों ही प्लेटफार्म पर जल्द सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं। रानाडे ने कहा कि प्लेटफार्म पर सीसीटीवी कैमरे ऐसे स्थान पर लगाए जहा से यात्री ट्रेन में चढऩे और उतरने के दौरान होने वाली वारदात कैमरों में कैद हो जाए। प्लेटफार्म नंबर एक पर निरीक्षण के दौरान उन्होंने शौचालय में फैली गंदगी को लेकर स्थानीय अधिकारियों को फटकार लगाई। सफाई व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए।
हादसे के बाद हरकत में आए सीसीओ
विगत दिनों ट्रेनों में हुई चोरी और लूट की बड़ी वारदात होने के बाद मुंबई के अधिकारियों में उथल पुथल मंच गई है। रेलवे के स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि ट्रेनों में हुई लूट और चोरी की घटना की शिकायत मुंबई तक पहुंच जाने के बाद में चीफ क्लेम आफिसर का बैतूल स्टेशन का दौरा महत्तपूर्ण माना जा रहा है। उन्होंने बैतूल में संचालित जीआरपी चौकी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जीआरपी चौकी में पुलिस जवानों के लिए पर्याप्त सुविधा नहीं होने पर चिंता जाहिर की। साथ ही उन्होंने जीआपी से अपराधियों को पकड़कर लाने पर बैठने के लिए चौकी में जगह नहीं होने पर भी सवाल जवाब किए।
बंद मिले वाटर कूलर
प्लेटफार्म नंबर एक और दो पर यात्रियों को ठंडा पानी उपलब्ध कराने के लिए सात वाटर कुलर लगाए है। जिसमें से तीन वाटर कूलर बंद होने पर उन्होंने अधिकारियों को वाटर कूलर सुधार कर यात्रियों को ठंडा पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
पिछले वर्ष पांच बार किया था निरीक्षण
बैतूल स्टेशन ए श्रेणी के स्टेशनों में शामिल होने के कारण वर्ष २०१७ में भी चीफ क्लेम आफिसर रानाडे द्वारा बैतूल स्टेशन का पांच बार निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान ही रेम्प और शेड का निर्माण समय से पूरा हो सका है। निरीक्षण के दौरान स्टेशन प्रबंधक एसके वर्मा, आरपीएफ निरीक्षक बीपी यादव ,उपनिरीक्षक तुलसी वर्मा सहित रेलवे अधिकारी मौजूद रहे।

ghanshyam rathor Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned