scriptहनुमान मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली, जाने फिर क्या हुआ… | Celestial lightning falls on Hanuman temple | Patrika News

हनुमान मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली, जाने फिर क्या हुआ…

locationबेतुलPublished: Jul 30, 2020 12:47:30 am

Submitted by:

yashwant janoriya

बिजली बैकुंठ धाम मंदिर के गुंबद पर गिरी

बिजली बैकुंठ धाम मंदिर के गुंबद पर गिरी

बिजली बैकुंठ धाम मंदिर के गुंबद पर गिरी

पाथाखेड़ा. हनुमान चालीसा में दोहा है। सब सुख लहै तुम्हारी शरना, तुम रक्षक काहू को डरना। यही बात बुधवार को हनुमान भक्तों के साथ चरितार्थ हुई। अलसुबह 3:30 बजे के लगभग ग्राम पंचायत सलैया के बैकुंठ धाम आश्रम में तेज बारिश के साथ आसमान पर बिजली भी चमक जारी थी और इसी बीच आकाशीय बिजली बैकुंठ धाम के हनुमान मंदिर के गुंबद पर गिरी, जिससे गुंबद का एक सिरा गिर गया, जबकि मोटी दीवारों में दो जगह छेद हो गया, लेकिन प्रतिमा और बैकुंठ धाम हनुमान मंदिर की गोशाला व आश्रम में रहने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ।
बैकुंठ धाम आश्रम के महंत संगीत दास महाराज ने बताया कि इस कलयुग में भी हनुमानजी साक्षात रुप से हैं और इसका जीता उदाहरण बुधवार को देखने को मिला है। इतनी तेज गति में आकाशीय बिजली गिरने के बाद भी हनुमानजी की प्रतिमा एवं मंदिर को कोई नुकसान नहीं हुआ है, और आश्रम में रहने वाले बुजुर्गों के अलावा बैकुंठ धाम सेवा समिति संस्था के द्वारा गोशाला का संचालन भी किया जाता है। गोशाला में वर्तमान समय में 35 से अधिक गाय हैं। आश्रम के महंत संगीतदास ने बताया कि आश्रम की स्थापना हुए लगभग 35 से 36 वर्ष हो चुके हैं और इन वर्षों में पहली बार आकाशीय बिजली बैकुंठ धाम आश्रम के गुंबद पर गिरी हैं। आकाशीय बिजली गिरने की जानकारी श्रद्धालुओं को लगने के बाद बड़ी संख्या में मंदिर पहुंचकर आंकलन करने में श्रद्धालु जुटे रहे।
मंदिर पर गिरी है बिजली
बैकुंठ धाम आश्रम सलैया के हनुमान मंदिर के गुंबद पर आकाशी बिजली गिरने की जानकारी मिली है। मौके पर पटवारी को भेजकर नुकसान का आंकलन करवाया जाएगा।
– मोनिका विश्वकर्मा, तहसीलदार घोड़ाडोगरी
आकाशीय बिजली गिरी, लेकिन ना तो प्रतिमा को नुकसान हुआ और ना ही मंदिर को, मंदिर में दूर-दूर से श्रद्धालु हनुमानजी के दर्शन करने आते हैं।
– सीताराम दादाजी, बैकुंठ धाम संस्थापक सलैया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो