आकाशीय बिजली से बालक की मौत, तीन बच्चे घायल

आकाशीय बिजली से बालक की मौत, तीन बच्चे घायल
Lightning

Ghanshyam Rathore | Publish: Jun, 09 2019 05:03:01 AM (IST) Betul, Betul, Madhya Pradesh, India

नगर से तीन किमी दूर ग्राम सिंगरई खापा में शनिवार शाम आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक बालक की मौत हो गई। बालक का ही एक भाई और रिश्तेदारी में आए दो बच्चे भी घायल हो गए।

चिचोली। नगर से तीन किमी दूर ग्राम सिंगरई खापा में शनिवार शाम आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक बालक की मौत हो गई। बालक का ही एक भाई और रिश्तेदारी में आए दो बच्चे भी घायल हो गए। वही शाम को हुई बारिश में थाना परिसर में एक पेड़ धाराशायी होने से पांच मोटर साइकिल दब गई। इधर चिचोली से मलाजपुर मार्ग पर पेड़ गिरने से मार्ग बंद हो गया।
शाम को पांच बजे के लगभग मौसम में परिवर्तन के बाद बारिश शुरू हो गई। आकाशीय बिजली की गरज चमक के साथ ही तेज हवाएं भी चलने लगी। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से ग्राम सिंगरई खापा निवासी ११ वर्षीय शैलेष पिता तातू धुर्वे की मौत हो गई। शैलेष के साथ ही उसका भाई सुजीत और बुआ के बच्चे मयूरी और शाहिद भी साथ में थे। सभी बच्चे गुल्ली बीनने के लिए खेत में गए थे। अन्य बच्चे भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से घायल हो गए। मौके पर डायल १०० से बच्चों को चिचोली के अस्पताल लाया गया। घायल बच्चों को जिला अस्पताल रैफर किया जा रहा है। घटना की जानकारी लेने तहसीलदार मोनिका विश्वकर्मा और थाना प्रभारी आरडी शर्मा भी पहुंच गए थे।
पेड़ गिरने से दबी मोटर साइकिल
शाम को हुई बारिश के साथ तेज हवाएं चली। हवाओं से थाना परिसर में लगा पेड़ अचानक गिर गया है। जिसमें पेड़ के नीचे बैठे कुछ लोग बाल-बाल बच गए। बारिश शुरू होने से सभी हट गए। पेड़ में पांच मोटरसाइकिल दब गई। इधर चिचोली से मलाजपुर रोड पर सोनी मोहल्ले में एक पेड़ गिर गया,जिसमें एक बच्ची घायल होने से बच गई। मार्ग बंद होने से लोग परेशान हुए। चिचोली में शनिवार को लगभग बीस मिनट बारिश हुई। शुक्रवार रात में भी यहां पर बारिश हुई।
भैंसदेही में हुई झमाझम बारिश
भैंसदेही। शनिवार शाम को पांच बजे से भैंसदेही में झमाझम बारिश हुई। तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बारिश शुरू हो गई थी। शाम साढ़े सात बजे तक बारिश होते रही। बारिश से शहर की सड़क भर गई और नालियां भी उफान पर आ गई। लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। भैंसेदही में शुक्रवार रात में भी लगभग तीन घंटे बारिश हुई।
बैतूल में छाए बादल
बैतूल। बैतूल में पिछले दो दिनों से शाम के समय बादल आ रहे हैं और हवाएं चल रही है। शुक्रवार शाम को गंज क्षेत्र में दस मिनट बारिश हुई। शनिवार शाम फिर बाद छाए और हवाएं चलने लगी,लेकिन बारिश नहीं हुई। भीषण गर्मी झेल रहे लोगों को बारिश का इंतजार है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned