scriptlok sabha election 2019 सीएम कमलनाथ बैतूल में बोले – मोदी किसानों की बात नहीं करते न ही युवाओं की | cm kamal nath madhya pradesh in betul and lok sabha election 2019 | Patrika News

lok sabha election 2019 सीएम कमलनाथ बैतूल में बोले – मोदी किसानों की बात नहीं करते न ही युवाओं की

locationबेतुलPublished: Apr 28, 2019 01:05:05 pm

Submitted by:

sandeep nayak

सभा में कहा- छिंदवाड़ा के किसानों की तरह मिलेगा मुआवजा

lok sabha election 2019

lok sabha election 2019 सीएम कमलनाथ बैतूल में बोले – मोदी किसानों की बात नहीं करते न ही युवाओं की

बैतूल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रविवार को नर्मदांचल संभाग में चुनावी दौरों पर रहे। उन्होंने यहां चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। वे
रविवार साढ़े ग्यारह बजे खेडी सांवलीगढ़ में बैतूल-हरदा-हरसूद लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रामू टेकाम के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 20 साल से आपसे निवेदन कर रहा हूं कि मैं बैतूल को गोद लूं। 114 दिन हुए हैं। जब हमारी सरकार बनी थी तो 15 साल बाद बनी। किसानों की आत्महत्या में प्रदेश नम्बर वन था। हमने घोषणा की थी किसानों के 2 लाख रुपये तक माफ़ करेंगे और हमने 21 लाख किसानों का कर्जा माफ़ हो चुका है। हम नही चाहते कि चार साल बाद फिर से किसान कर्जदार हो जाए इसके लिए नीति बनाएंगे। पांच साल मोदी जी ने झूठ बोला है। अब मोदी किसानों की बात नहीं करते नौजवान की बात नहीं करते। अच्छे दिन की बात नहीं करते। 6 तारीख को आप अपने भविष्य का बटन दबाएंगे। एक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी इनकी पार्टी का नही रहा। बांध के बारे में आप चिन्ता मत करों,बांध आपकी सहमती से बनेगा,छिंदवाड़ा के किसानों को जो मुआवजा मिलता है वो मुआवजा आपको भी मिलेगा। ये शिवराज की सरकार नही है ये कमलनाथ की सरकार है कार्यक्रम में केबिनेट मंत्री सुखदेव पांसे, बैतूल विधायक निलय डागा, पूर्व विधायक विनोद डागा, कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनील शर्मा, समीर खान, नीरज डागा, धीरू शर्मा, तरुण कालभोर, रक्कू शर्मा, कैलाश पटेल आदि उपस्थित हए।
दो दिन पहले यह कहा था
भौंरा. सीएम कमलनाथ ने शुक्रवार को बैतूल की ही सभा में कहा था कि भाजपा ने नकली आदिवासी को सांसद बना कर पूरे लोकसभा क्षेत्र की जनता के साथ छल किया है। अब कांग्रेस के असली आदिवासी उम्मीदवार को जिताकर आपको उस छल का बदला लेना है। विधानसभा चुनाव में मामा को रवाना किया और अब लोकसभा चुनाव में मोदी को भी रवाना करेंगे।
नाथ ने कहा था कि 30 साल से बैतूल जिले ने मुझे सेवा का मौका ही नहीं दिया। बीते विधान सभा में आपने कांग्रेस के विधायक को जिताया, इसका मतलब है आपने सच्चाई का साथ दिया। जब से कांग्रेस की सरकार बनी है 112 दिन हुए हंै। इतने कम समय में 21 लाख किसानों का कर्ज माफ किया है। बाकी बचे किसानों का कर्ज भी चुनाव आचार संहिता के बाद माफ कर दिया जाएगा। अब घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र के विकास की जिम्मेदारी मेरी हैं। विगत वर्षों से विकास रुक गया था, अब कांग्रेस की सरकार बनने के बाद क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से 15 साल का और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पांच साल का हिसाब मांगा।
उन्होंने कहा कि आज का नौजवान इंटरनेट से जुड़ा है, वह सब समझता है। मोदी ने हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात की थी। पांच वर्ष में किसी को रोजगार नहीं मिला। कांग्रेस गरीबों के बारे में सोचती है भाजपा बड़े बड़े उद्योगपति के बारे में। पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे ने कहा कि शिवराज सरकार किसान विरोधी थी। कर्ज माफी को लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग को भी शिकायत की है। आमसभा को प्रत्याशी रामू टेकाम ने भी संबोधित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो