scriptरसोई में पॉलीथिन में खाना देने भडक़े कलेक्टर | Collectors furious to give food in polythene in the kitchen | Patrika News

रसोई में पॉलीथिन में खाना देने भडक़े कलेक्टर

locationबेतुलPublished: Jan 21, 2022 11:58:31 pm

Submitted by:

yashwant janoriya

कलेक्टर ने कार्यो का निरीक्षण किया, निर्माणाधीन नेकी की दीवार, रैन बसेरा की व्यवस्था देखी

कलेक्टर ने कार्यो का निरीक्षण किया, निर्माणाधीन नेकी की दीवार, रैन बसेरा की व्यवस्था देखी

रसोई में पॉलीथिन में खाना देने भडक़े कलेक्टर

बैतूल. कलेक्टर ने शुक्रवार को बैतूल नगर में नगरपालिका द्वारा संचालित विकास कार्यो का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस दीनदयाल रसोई पहुंचे। कोविड १९ के चलते रसोई में लोगों को भोजन बैठाकर खिलाने की जगह पॉलीथिन में दिया जा रहा था। पॉलीथिन में भोजन देने को लेकर उन्होंने नाराजगी जताते हुए आपत्ति ली और व्यवस्थित रूप से भोजन पैकेटों में दिए जाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने शिवाजी चौक पर तैयार हो रही नेकी की दीवार का अवलोकन किया। साथ ही प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना अंतर्गत संचालित प्रशिक्षण का शुभारंभ किया। मुख्य नगरपालिका अधिकारी अक्षत बुंदेला इस दौरान उनके साथ थे। कलेक्टर ने भ्रमण के दौरान कारगिल चौक पर तैयार वर्टीकल गार्डन को भी देखा। उन्होंने कारगिल चौक के सौंदर्यकरण के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना अंतर्गत संचालित प्रशिक्षण का शुभारंभ करते हुए उन्होंने प्रशिक्षर्णाथियो को बेहतर कौशल सीखकर स्वयं को स्वावलंबी बनने की समझाइश दी। कलेक्टर ने नगरपालिका द्वारा हालही में कराए गए सडक़ों के पेंच वर्क एवं डामरीकरण का भी निरीक्षण किया। कलेक्टर नगरपालिका द्वारा संचालित रैन बसेरा भी पहुंचे एवं यहा भोजन व साफ-सफाई व्यवस्था के संबंध मे आवश्यक निर्देश दिए। इसके साथ ही पीडब्ल्यूडी चौक के आसपास रेन बसेरा और दुकानदारों को सडक़ किनारे से हटाए जाने के निर्देश भी दिए गए। मजदूरों को रेन बसेरा के अंदर शिफ्ट करने के लिए कहा गया। वहीं कारगिल चौक पर पुलिस विभाग द्वारा यातायात जागरूकता के लिए एलईडी स्क्रीन लगाई जा रही है। ताकि लोगों को यातायात नियमों की जानकारी मिल सके। यहीं वीर दुर्गादास की प्रतिमा के आसपास के क्षेत्र का सौंदर्यीकरण करने और सेल्फी पाइंट बनाने के निर्देश भी दिए गए।
आजीविका मिशन ट्रेनिंग सेंटर का कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण
कौशल प्रशिक्षण देकर रोजगार के लिए तैयार करने के उद्देश्य से कालापाठा में एनपीए वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आजीविका मिशन ट्रेनिंग सेंटर चलाया जा रहा है। शुक्रवार को कलेक्टर अमनबीर सिंह बैस ने ट्रेनिंग सेंटर पहुंचकर सेंटर में संचालित असिस्टेंट इलेक्ट्रिशियन जॉब रोल में रोजगार व स्वरोजगार के अंतर्गत विद्यार्थियों को दिए जा रहे प्रशिक्षण सहित ट्रेनिंग सेंटर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सेंटर के डायरेक्टर सचिन सोनी ने बताया कि केंद्र सरकार ने ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों के गरीबों को आजीविका से जोडऩे के उद्देश्य से आजीविका मिशन की शुरुआत की है। इसके अंतर्गत आजीविका के अवसरों में वृद्धि कर गरीबों को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाते हैं। उन्होंने बताया सेंटर में 18 वर्ष से 35 वर्ष के बीपीएल कार्डधारी प्रशिक्षणार्थियों को प्रशिक्षण के उपरांत मिलने वाली योजनाओं के बारे में जानकारी दी जा रही है। निरीक्षण के दौरान सीएमओ अक्षत बुंदेला, एइ महेशचंद्र अग्रवाल, जिला योजना अधिकारी अखिलेश चौहान उपस्थित रहे। अधिकारियों ने एनयूएलएल के अंतर्गत प्रशिक्षण कराने एवं गाइडलाइन के अनुसार रिकॉर्ड दर्ज करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रशिक्षण ले रहे युवाओं से भी चर्चा की। वहीं सीएमओ ने रोजगार दिलाने की अपील की।

ट्रेंडिंग वीडियो