scriptमहंगाई के पुतले को लेकर कांग्रेसियों और पुलिस में खींचतान, चिंदी हाथ लगी तो जलाकर जताया विरोध | Congressmen and police tussle over the effigy of inflation | Patrika News
बेतुल

महंगाई के पुतले को लेकर कांग्रेसियों और पुलिस में खींचतान, चिंदी हाथ लगी तो जलाकर जताया विरोध

केंद्र सरकार द्वारा बढ़ाई गई महंगाई के विरोध में शनिवार को लल्ली चौक पर कांग्रेसियों ने महंगाई का पुतला जाने की कोशिश की लेकिन इससे पहले ही पुलिस और कांग्रेसियों के बीच पुतले को लेकर खींचतान शुरू हो गई। जिससे कांग्रेसियों के हाथ पुतले की चिंदी भर लगी। चिंदी में ही आग लगाकर कांग्रेसियों ने महंगाई का विरोध दर्ज कराया।

बेतुलFeb 15, 2020 / 08:42 pm

Devendra Karande

महंगाई का पुतला जलाने को लेकर खींचतान

Police and Congress tussle over burning effigy of inflation

बैतूल। केंद्र सरकार द्वारा बढ़ाई गई महंगाई के विरोध में शनिवार को लल्ली चौक पर कांग्रेसियों ने महंगाई का पुतला जाने की कोशिश की लेकिन इससे पहले ही पुलिस और कांग्रेसियों के बीच पुतले को लेकर खींचतान शुरू हो गई। जिससे कांग्रेसियों के हाथ पुतले की चिंदी भर लगी। चिंदी में ही आग लगाकर कांग्रेसियों ने महंगाई का विरोध दर्ज कराया। इसके पूर्व कांग्रेस सेवादल द्वारा रैली निकालकर बढ़ती महंगाई के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की। कांग्रेस जिलाध्यक्ष गुड्डू शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार के आने के बाद से देश में महंगाई और बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। हाल ही में रसोई गैस के दामों में १५० रुपए तक की बढ़ोत्तरी कर दी गई है। जिससे आम आदमी पर महंगाई का बोझ बढ़ा है। महंगाई कम होने की जगह लगातार बढ़ते जा रही है। ऐसे में आम आदमी के लिए गृहस्थी चलाना मुश्किल होते जा रहा है। पुतला जलाए जाने को लेकर कांग्रेस जिलाध्यक्ष शर्मा का कहना था कि वे महंगाई का पुतले लेकर आए थे। पुतला जलाने से पहले ही पुलिस ने उसे खींच लिया। फिर भी हमारे द्वारा महंगाई के पुतले को जलाकर विरोध दर्ज कराया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता और पदाधिकारी मौजूद थे। जिन्होंने महंगाई के विरोध में जमकर नारेबाजी की। बताया गया कि कांग्रेस सेवा दल की एक बैठक शहीद भवन में आयोजित हुई थी। इस बैठक में रणनीति बनाए जाने के बाद रैली के रूप में सभी कांग्रेसी लल्ली चौक पर पहुंचे थे। जहां महंगाई के पुतले को लेकर खींचतान मच गई।

Home / Betul / महंगाई के पुतले को लेकर कांग्रेसियों और पुलिस में खींचतान, चिंदी हाथ लगी तो जलाकर जताया विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो