कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार की अर्थी निकालकर पुलिस चौकी के सामने फूंकी

कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार की अर्थी निकालकर पुलिस चौकी के सामने फूंकी

Rakesh Kumar Malviya | Publish: Sep, 06 2018 02:51:04 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

दौरान कांग्रेस नेताओं ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, राज्यपाल के नाम ज्ञापन चौकी प्रभारी को सौंपा

सारनी. ब्लाक कांग्रेस कमेटी सारनी ने बुधवार को पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में केंद्र सरकार की अर्थी निकालकर पुलिस चौकी के सामने फूंकी। कांग्रेसियों द्वारा अर्थी को आग के हवाले करते ही पुलिस कर्मियों ने छिनने का प्रयास किया। लेकिन सफल नहीं हो सके। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। तत्पश्चात राज्यपाल के नाम ज्ञापन चौकी प्रभारी गोविंद सिंह राजपूत को सौंपा। इस मौके पर ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भगवान जावरे ने कहा कि पेट्रोल, डीजल के दाम बढऩे से सभी वस्तुओं के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। रोज बढ़ते दाम से आम जनता त्रस्त है। किसान परेशान है। सरकार के खिलाफ आ्रकोश बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस ने पेट्रोल पदार्थों के मूल्यों में कमी की मांग की है। ऐसा नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

सारनी में 75.49 रुपए प्रति लीटर डीजल
औद्योगिक नगरी सारनी में डीजल के दाम प्रति लीटर 75.49 रुपए है। वहीं पेट्रोल प्रति लीटर 85.37 रुपए हैं। डीजल-पेट्रोल के दाम अब तक के सबसे उच्च स्तर पर है। वहीं गैस सिलेंडर 844 रुपए का हो गया है। लगातार बढ़ रहे दाम से महंगाई में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। इससे आम जनता त्रस्त हो गई है और महंगाई के खिलाफ सडक़ पर उतरने को मजबूर है। डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर होने से अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेज की कीमत 84 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गई है। जिसका असर पेट्रोल-डीजल के दाम पर पड़ रहा है।

एकजुटता तो दिखी पर अनुशासन नहीं
सुनील शर्मा के जिला अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस नेताओं में एकजुटता तो दिख रही है। लेकिन अनुशासन की बेहद कमी है। बुधवार को भी जब एक्यूप्रेशर पार्क के सामने से केंद्र सरकार की अर्थी निकाली तो कांग्रेस नेताओं का ध्यान विरोध, प्रदर्शन की ओर कम फोटों खिंचवाने की ओर ज्यादा था। इसको लेकर वरिष्ठ नेताओं ने कुछ लोगों को फटकार भी लगाई। लेकिन इसका भी कोई असर नहीं दिखा। कांग्रेस के कार्यक्रमों में अक्सर अनुशासन की कमी नजर आती है। समय रहते इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो आम जनता पार्टी से दूरिया बनाती रहेगी।

इन्होंने किया प्रदर्शन
बढ़ते पेट्रोल पदार्थों के दामों के विरोध में बुधवार को ब्लाक कांग्रेस कमेटी द्वारा केंद्र सरकार की अर्थी निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया। जिसमें विक्की सिंह, वसीम खान, मनोज पंडित, विजय उपराले, मो. इलियास, नारायण खातरकर, रामदास गोहे, पंचू खान, जगदीश गोहे, संगीता डहेरिया, महेन्द्र भारती, पिंटू अंसारी, संदीप पासवान, संदीप पंडोले, सीएम बेले, मो. ताहिर अंसारी, मुस्ताक कादरी, योगिता डोईफोड़े, बिट्टू यादव, रमेश भूमरकर, राजेन्द्र माने, कृष्णा बिंझाड़े, पार्वती उईके, भरत सिंह, मनोज वागद्रे, एसए रिजवी, पिंटिश नागले, मो. राफे, बब्लू वामनकर, अवधेश सिंह, प्रदीप सिंह, जितेन्द्र निरापुरे, किशोर चौहान, बट्टेश्वर भारती समेत अन्य लोग शामिल है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned