शिविर में बिल अधिक आने की शिकायत लेकर पहुंचे उपभोक्ता

बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के लिए शनिवार को विद्युत वितरण कंपनी द्वारा भग्गूढाना स्थित टाउन कार्यालय में समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया।

By: Devendra Karande

Published: 07 Jul 2019, 05:04 AM IST

बैतूल। बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के लिए शनिवार को विद्युत वितरण कंपनी द्वारा भग्गूढाना स्थित टाउन कार्यालय में समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में सहायक यंत्री राहुल ठाकरे सहित पूरा स्टाफ मौजूद था। करीब एक दर्जन समस्याएं आना शिविर में बताई गई। ज्यादातर समस्याएं बिजली बिलों से जुड़ी हुई थी। शिविर में आए बिजली उपभोक्ताओं का कहना था कि इस महीने उनके घरों में जो बिजली बिल आए हैं वह काफी ज्यादा है। कंपनी के अधिकारियों का कहना था कि शासन ने १०० यूनिट से ऊपर बिजली जलाने पर सब्सिडी दिए जाने पर रोक लगा दी है। जिसके चलते बिजली की राशि बढ़ी है। इसलिए बिजली बिलों की राशि में कमी नहीं की जा सकती है। उपभोक्ताओं पर बिजली बिल का बोझ ज्यादा न पड़े इसलिए दो-तीन किश्तों में भुगतान करने की सुविधा दी गई है। बताया गया कि शहर में साढ़े छह हजार के लगभग बिजली उपभोक्ता सब्सिडी योजना का लाभ ले रहे हैं लेकिन बिजली की खपत बढऩे के कारण इन उपभोक्ताओं को १००यूनिट से ऊपर खपत करने पर सब्सिडी का लाभ नहीं मिल रहा है और यूनिट चार्ज के हिसाब से बिलिंग हो रही है। मानमानी बिलिंग को लेकर आज उपभोक्ताओं में खासा आक्रोश भी देखा गया और वे बिल कम करने की मांग कर रहे थे। शिविर सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक चला। चूंकि अभी शहर में कई घरों में बिजली बिल नहीं बांटे गए हैं इसलिए शिविर में ऐसे उपभोक्ताओं की संख्या कम थी।
फिल्टर प्लांट प्रभारी का आमला स्थानांतरण
बैतूल। नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा प्रशासनिक सुविधा की दृष्टि से कर्मचारियों के स्थानांतरण किए गए हैं। बैतूल नगरपालिका में लंबे समय से पदस्थ फिल्टर प्लांट प्रभारी राकेश चौरसिया का स्थानांतरण नगरपालिका आमला कर दिया गया है। वहीं नगरपालिका परिषद नरसिंहपुर से सहायक ग्रेड-दो लखन दुबे को बैतूल नगरपालिका में स्थानांतरित किया गया है। इसी प्रकार बसंती बाई कहार सहायक शिक्षक नगरपालिका परिषद करेली को नगरपालिका बैतूल और गोपी तंबोली सहायक राजस्व निरीक्षक नगरपरिषद बडऩगर उज्जैन को नगपालिका परिषद मुलताई एवं कृष्णराव बोडख़े सहायक राजस्व निरीक्षक नगरपालिका निगम जबलपुर को नगरपालिका परिषद बैतूल स्थानांतरित किया गया है।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned