scriptसंविदा कर्मचारियों ने भाजपा भवन का किया घेराव | Contract workers encroach on BJP building | Patrika News

संविदा कर्मचारियों ने भाजपा भवन का किया घेराव

locationबेतुलPublished: Feb 06, 2018 09:22:39 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

मंगलवार १७ विभागों के तीन सैकड़ा कर्मचारियों ने घंटा बजाकर रैली निकाली। भाजपा भवन का घेराव और धरना प्रदर्शन किया।

  Protest

  Protest

बैतूल। अपने हक की लड़ाई के लिए सभी विभागों के संविदा कर्मचारी एक हो गए हैं। मंगलवार १७ विभागों के तीन सैकड़ा कर्मचारियों ने घंटा बजाकर रैली निकाली। भाजपा भवन का घेराव और धरना प्रदर्शन किया। अपनी मांगों को लेकर अंबेडकर चौक पर बाबा साहेब और एसडीएम को भी ज्ञापन दिया।
संयुक्त संविदा कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष विनय डोंगरे ने बताया कि १७ विभागों के संविदा कर्मचारियों का एक संयुक्त संगठन बनाया है। सभी संविदा कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन कर रहे हैं। कर्मचारियों द्वारा नियमितिकरण की मांग की जा रही है। मंगलवार इसी को लेकर प्रदर्शन किया गया है। उन्होंने ने बताया कि सोई हुई शिवराज सरकार को जगाने कर्मचारियों ने कर्मचारी भवन से घंटा बजाकर रैली निकाली है। प्रदर्शन में तीन सैकड़ा कर्मचारियों के आने से कामकाज प्रभावित हुआ है। इसमें महिला कर्मचारी भी शामिल हुई।
बाबा साहेब की प्रतिमा को दिया ज्ञापन
कलेक्टर कार्यालय ज्ञापन देने पहुंचे संविदा कर्मचारियों को कलेक्टर नहीं मिले तो एसडीएम को ज्ञापन देने पहुंचे। यही से लगभग तीन सैकड़ा कर्मचारी हाथ में घंटा बजाते हुए रैली की शक्ल में भाजपा भवन पहुंचे। बीच में अंबेडकर चौक पर बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा को भी ज्ञापन दिया।
भाजपा कार्यालय के सामने दिया धरना
संयुक्त संविदा कर्मचारियों ने भाजपा कार्यालय के सामने करीब एक घंटे तक धरना दिया। सभी कर्मचारी यहां जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन देने पहुंचे थे,लेकिन कोई भी भाजपा पदाधिकारी यहा पर उपस्थित नहीं होने से कर्मचारी वापस आ गए। कर्मचारियों ने कार्यालय से सामने घंटा बजाकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की।
कृषि संविदा अधिकारी कर्मचरियों ने सौंपा ज्ञापन
बैतूल। कृषि संविदा अधिकारी कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने मंगलवार को अपनी लंबित मांगों के निराकरण नहीं होने पर जिला प्रशासन को पुन: ज्ञापन सौंपा। समिति के पदाधिकारियेां का कहना था कि शासन द्वारा संविलियन व नियमितिकरण करने के लिए एक कमेटी गठित की है लेकिन आज तक कमेटी द्वारा संविलियन एवं नियमितिकरण करने के संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिससे संविदा कर्मचारियों एवं किसान मित्रों में काफी रोष है और वे अब आंदोलन की रणनीति बना रहे हैं। कृषि अधिकारियों का कहना था कि विभाग में लंबे समय से पद रिक्त पड़े हैं हमारी मांग है कि उन पदों पर संविदा कर्मचारियों को संविलियन कर नियमितिकरण किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो