scriptस्कूल ने कहा पेमेंट का कोई इश्यू नहीं ठेकेदार बोल रहा साढ़े तीन करोड़ का भुगतान बकाया | Contractor speaks out payment of three and a half million rupees | Patrika News

स्कूल ने कहा पेमेंट का कोई इश्यू नहीं ठेकेदार बोल रहा साढ़े तीन करोड़ का भुगतान बकाया

locationबेतुलPublished: Jun 27, 2019 08:45:33 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

चार महीने से केंद्रीय विद्यालय की नई बिल्डिंग बनकर तैयार हो चुकी हैं लेकिन हैंडओवर नहीं होने से इस सत्र में स्कूल शुरू नहीं हो पाया है। ठेकेदार जहां साढ़े तीन करोड़ का भुगतान नहीं होने की बात कह रहा है। वहीं स्कूल प्रशासन का कहना है कि पेमेंट का कोई इश्यू नहीं है।

Central School

Central School

बैतूल। चार महीने से केंद्रीय विद्यालय की नई बिल्डिंग बनकर तैयार हो चुकी हैं लेकिन हैंडओवर नहीं होने से इस सत्र में स्कूल शुरू नहीं हो पाया है। ठेकेदार जहां साढ़े तीन करोड़ का भुगतान नहीं होने की बात कह रहा है। वहीं स्कूल प्रशासन का कहना है कि पेमेंट का कोई इश्यू नहीं है। बिल्डिंग में छोटा-मोटा काम शेष रह गया है जिसे जल्द पूरा करने के लिए ठेकेदार को एक सप्ताह का समय दिया गया है। पत्रिका ने गुरुवार को जब केंद्रीय विद्यालय के नए भवन का जायजा लिया तो रंग-रोगन का काम खत्म हो चुका था और कमरों एवं हॉल की सफाई चल रही थी। ठेकेदार का कहना है बिल्डिंग चार-पांच दिनों में कम्प्लीट हो जाएगी।
कमरों की चल रही साफ-सफाई
केंद्रीय विद्यालय के प्रभारी प्रचार्य रामकृष्ण पाल द्वारा ठेकेदार को नोटिस जारी किए जाने के बाद ठेकेदार ने कमरों की साफ-सफाई का काम शुरू करा दिया है। रंग-रोगन का जो काम छूट गया था उसे पूरा कराया जा रहा है। ग्राउंड के समतलीकरण करने का काम भी एक-दो दिन में पूरा करने की बात कहीं जा रही है। मैदान में रखी सेंटिंग को भी हटवाया जा रहा है। पत्रिका ने जब केवी की नई बिल्डिंग का जायजा लिया तो कमरों एवं हॉल की सफाई का काम चल रहा था।
छह महीने से भुगतान नहीं हुआ
कृष्णा कंट्रक्शन कंपनी राजस्थान के रामलाल बाबल का कहना है कि बिल्डिंग चार महीने पहले ही बनकर तैयार हो चुकी हैं लेकिन सीपीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा साढ़े तीन करोड़ का भुगतान अभी तक नहीं किया गया है। छह महीने से भुगतान के लिए चक्कर काट रहे हैं। बिल लगाए जा चुके हैं, लेकिन भुगतान नहंी होने के कारण विलंब हो रहा है। भुगतान नहीं होने को लेकर जो आपत्तियां थी उसे भी दूर कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो