scriptजिले में फिर फूटा कोरोना बम, एक साथ आठ नए मरीज सामने आए | Corona bomb explodes again in district, eight new patients appeared | Patrika News

जिले में फिर फूटा कोरोना बम, एक साथ आठ नए मरीज सामने आए

locationबेतुलPublished: Jul 04, 2020 12:58:43 pm

Submitted by:

yashwant janoriya

शहरी क्षेत्र में तेजी से फैल रहा है कोरोना, संख्या बढ़कर पहुंची दस पर

शहरी क्षेत्र में तेजी से फैल रहा है कोरोना, संख्या बढ़कर पहुंची दस पर

शहरी क्षेत्र में तेजी से फैल रहा है कोरोना, संख्या बढ़कर पहुंची दस पर

बैतूल. जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बाहर से आए संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से जिले के लोग इस बीमारी का शिकार हो रहे हैं। कोरोना संक्रमण से जुड़े जितने भी मामले अभी तक सामने आए हैं वह बाहर से आए लोगों की वजह से संक्रमित होना बताए गए हैं। बीते 24 घंटों के दौरान जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में आठ कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। इससे कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 75 पर पहुंच गई है। जबकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन में कोरोना मरीजों की संख्या 69 ही बताई जा रही है। कोरोना पॉजिटिव आए मरीजों को इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया है। वहीं कंटेनमेंट जोन बनाकर संक्रमित क्षेत्र में आवागमन पूरी तरह से बंद करा दिया है।
जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 75 पर पहुंची : जिले में बाहर से आने वाले लोगों की वजह से कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बीते 24 घंटों के दौरान 8 नए कोरोना के मरीज सामने आए हैं। इनमें अकेले बैतूल शहर के तीन मरीज शामिल है। जबकि किलाखंडारा, चिचोली ब्लॉक के अन्य मरीज बताए जाते हैं। वैसे स्वास्थ्य विभाग का जो हेल्थ बुलेटिन हैं उसमें कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या महज 69 ही बताई जा रही है। बताया गया 47 मरीज कोरोना से स्वस्थ्य होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। जबकि भर्ती मरीजों की संख्या 22 बताई जा रही है। हालांकि यह आंकड़े सुबह के समय के हैं। भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ चुकी हैं।
मुझे नहीं मालूम… डॉक्टर सौरभ ही बताएंगे कितने मरीज मिले
कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग का ढुलमुल रवैया खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। स्थिति यह है कि सीएमएचओ को ही यह जानकारी नहीं रहती है कि जिले में कितने कोरोना के मरीज सामने आए हैं। यदि जानकारी हो भी तो कोरोना नोडल अधिकारी डॉक्टर सौरभ का हवाला दे दिया जाता है। उन्हें भी ठीक तरह से पता नहीं रहता कि कितने मरीज पॉजिटिव आए, कहां रहते हैं और उनकी कांटेक्ट हिस्ट्री क्या हैं। जबकि विभाग में बकायदा एक मीडिया प्रभारी भी तैनात किया है, लेकिन वे सिर्फ 12 घंटे पुराने आंकड़े जारी कर दिए जाते हैं। इससे जिले में कोरोना को लेकर सटीक जानकारी सामने नहीं आ पा रही है। सीएमएचओ कार्यालय का यह ढुलमुल रवैया मीडिया के सामने भी परेशानी का कारण बना हुआ है। वहीं जनप्रतिनिधि भी स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली के मामले में चुप्पी साधे हुए हैं।
आकोट से आई महिला से फैला संक्रमण
आकोट महाराष्ट्र से आई 30 वर्षीय महिला का पति भोपाल रैफर होने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। पति के सपंर्क में रहने की वजह से महिला और उसके दो बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। बताया गया कि महिला कोरोना टेस्ट कराने से पहले बैतूल के विवेकानंद और शंकर वार्ड निवासी अपने रिश्तेदार के घर आई थी। जिसकी वजह से एक महिला एवं पुरुष भी संपर्क में आने से कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इनकी रिपोर्ट गुरुवार देर शाम को आई थी। जिसके बाद इन्हें इलाज के लिए कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया है। इसी प्रकार हमलापुर क्षेत्र में दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। जिन्हें भी इलाज के लिए जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया है। बैतूल शहरी क्षेत्र में कोरोना मरीजों की संख्या अब बढ़कर १० पर पहुंच गई है। शहर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने के कारण तेजी से संक्रमण फैल रहा है।
बारंगबाड़ी में तीन मरीज सामने आए
चिचोली क्षेत्र के ग्राम बारंगबाड़ी के रहने वाले तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि 16 जून से यह अपने गांव में नहीं है। रिश्तेदारी में गेहूंरास आए थे। तभी से तीनों गेहूंरास में ही है। मुम्बई से आए उनके एक रिश्तेदार के कारण तीन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। तीनों को इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। इसी प्रकार किला खंडारा में एक बालक की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। पूर्व में इस बालक की बहन जो बाहर से आई थी वह कोरोना से संक्रमित थी जिसके कारण उसे भी संक्रमण फैला है। बालक की रिपोर्ट आज दोपहर बाद सामने आई। जिसके बाद उसे इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है।
इनका कहना है
कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या के बारे में मुझे जानकारी नहीं है। डॉ सौरभ से आप संपर्क करें वहीं आपको बेहतर तरीके से बता सकेंगे।
– डॉ. प्रदीप धाकड़, सीएमएचओ

ट्रेंडिंग वीडियो