scriptबिना पीपीई किट पहने ही कर दिया कोरोना पॉजिटिव का अंतिम संस्कार | Corona positive cremated without wearing PPE kit | Patrika News

बिना पीपीई किट पहने ही कर दिया कोरोना पॉजिटिव का अंतिम संस्कार

locationबेतुलPublished: Sep 18, 2020 10:25:54 pm

Submitted by:

Devendra Karande

कोरोना को हल्के में लेने का नतीजा अब लोगों के सामने आ रहा है। संक्रमित मरीजों की संख्या जहां रोजाना चालीस से ऊपर पहुंच रही है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। बीते २४ घंटों में कोरोना संक्रमण से शहर में दो और बुजुर्गों की मौत हो गई है।

बगैर पीपीई किट पहने ही परिजनों को करना पड़ा अंतिम संस्कार

Family had to perform funeral without wearing PPE kit

बैतूल। कोरोना को हल्के में लेने का नतीजा अब लोगों के सामने आ रहा है। संक्रमित मरीजों की संख्या जहां रोजाना चालीस से ऊपर पहुंच रही है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। बीते २४ घंटों में कोरोना संक्रमण से शहर में दो और बुजुर्गों की मौत हो गई है। इनमें ७५ वर्षीय कृष्णपुरा टिकारी वार्ड की महिला और रामनगर निवासी ८२ वर्षीय पुरुष की मौत होना बताया जा रहा है। कोरोना से मौत का आंकड़ ३४ पर पहुंच गया है। जो स्थिति है उसमें पिछले पांच दिनों से लगातार कोरोना की वजह से बुजुर्गों दम तोड़ रहे हैं। इधर शुक्रवार को बिना पीपीई किट के कोरोना से मृत एक व्यक्ति का कोठीबाजार मोक्षधाम में अंतिम संस्कार किए जाने का मामला भी सामने आया है। परिजनों को पीपीई किट ही मुहैया नहीं कराई गई। किट मांगने पर रुपयों की डिमांड किए जाने का आरोप भी लगाया जा रहा है।
३४ पर पहुंचा मौतों का आंकड़ा
कोरोना संक्रमण के चलते मरने वालों का आंकड़ा ३४ पर पहुंच गया है। रोजाना दो से तीन मरीज कोरोना से मर रहे हैं। स्थिति यह है कि सबसे ज्यादा मौते बुजुर्गों की हो रही है। खासकर ६० साल से ऊपर वाले बुजुर्ग सबसे ज्यादा कोरोना का शिकार हो रहे हैं। जो स्थिति है उसमें कोरोना के मरीज भी बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को ४८ नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। जिले जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या १३७४ पर पहुंच गई है। इनमें कोरोना संक्रमित एक्टिव केस ४११ बताए जाते हैं। जबकि हॉस्पिटल आसोलेशन में भर्ती मरीजों की संख्या २१८ और होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या १९३ पर पहुंच गई है। अभी ३४५ सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी बताया जा रहा है। जिससे संक्रमित मरीजों की संख्या में और अधिक इजाफा हो सकता है। कोरोना से ठीक होकर घर लौटने वालों की संख्या भी बढ़ी है। अभी तक ९३० मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।
स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी, बैंक कर्मी भी संक्रमित
आठनेर। ब्लॉक में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है। गुरुवार को एक ही दिन में दस मरीज मिले। इसमें दो बैंक कर्मी और एक नर्सिंग स्टाफ की कर्मचारी शामिल है। शुक्रवार को रैपिड टेस्ट में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की एक महिला कर्मचारी पॉजिटिव आई है। कुल मरीजों का आंकडा एक सौ एक हो गया है। एक्टिव केसो की संख्या 34 हो गई है। जिसमें से 12 होम आईसोलेशन में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो