scriptCorona positive patient found again after two months in the district | पढ़ें, जिले में दो महीने बाद फिर मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज | Patrika News

पढ़ें, जिले में दो महीने बाद फिर मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज

जिले में दो महीने के लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दी है। चिचोली के ग्राम देवपुर में ४० वर्षीय एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। उक्त व्यक्ति सर्दी-खांसी और जुखाम से पीडि़त बताया जाता है।जो इलाज के लिए सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र में पहुंचा था।

बेतुल

Published: April 29, 2022 09:12:50 pm

बैतूल। जिले में दो महीने के लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दी है। चिचोली के ग्राम देवपुर में ४० वर्षीय एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। उक्त व्यक्ति सर्दी-खांसी और जुखाम से पीडि़त बताया जाता है।जो इलाज के लिए सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र में पहुंचा था। कोरोना संदिग्ध होने के चलते स्वास्थ्य केंद्र द्वारा जांच के लिए सैंपल लिया गया था। शुक्रवार को १५० कोरोना सैंपलों की आई जांच रिपोर्ट में उक्त व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव होना पाई गई। जिसके बाद चिकित्सकों ने उक्त व्यक्ति को होम क्वॉरंटीन में रहने की सलाह दी है। फिलहाल मरीज की हालत ठीक बताई जाती है। साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों के सैंपल भी जांच के लिए हैं। कोरोना पॉजिटिव मरीज के सामने आने के बाद गांव में भी हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की चौथी लहर को देखते हुए पहले से तैयारियां कर रखी है।
अब तक साढ़े सोलह हजार हो चुके पॉजिटिव
जिले में कोरोना संक्रमण काल की शुरूआत से लेकर अभी तक १६ हजार ४५२ लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। बताया गया कि कोरोना की शुरूआत से लेकर अभी तक ४ लाख ३१ हजार ९७५ सैंपल कोरोना जांच के लिए गए थे। जिसमें से ४ लाख १० हजार ३९९ सैंपलों की रिपोर्ट निगेटि आई थी। जबकि १६ हजार से अधिक पॉजिटिव मिले थे। वहीं कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या १६ हजार १७१ बताई जाती है। कोरोना महामारी की चौथी लहर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने ५०२ बिस्तर रिजर्व रखे हुए हैं।
जिले में अब तक २९७ लोगों की हो चुकी महामारी से मौत
स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक जिले में कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या अब तक २९७ हो चुकी हैं। सबसे ज्यादा मौतें कोरोना की दूसरी लहर में हुई हैं। यह तो सरकारी आंकड़ा भर हैं इनमें कोरोना संदिग्ध मरीजों की मौत का उल्लेख ही नहीं किया गया है। अन्यथा यह आंकड़ा बड़ा हो सकता था। वर्तमान में कोरोना की चौथी लहर ने दस्तक दी है। ऐसे में बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारियां शुरू कर दी है लेकिन टीकाकरण में मामला पिछड़ता नजर आ रहा है। खासकर १२ से १४ आयुवर्ग के बच्चों का टीकाकरण महज ५० प्रतिशत ही हो सका है।
Report of 40 year old man positive in village Devpur of Chicholi
चिचोली के ग्राम देवपुर में ४० वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: फडणवीस को डिप्टी सीएम बनने वाला पहला CM कहने पर शरद पवार की पूर्व सांसद ने ली चुटकी, कहा- अजित पवार तो कभी...Udaipur Killing: आरोपियों के मोबाइल व सोशल मीडिया का डाटा एटीएस के लिए महत्वपूर्ण, कई संदिग्धों पर यूपी एटीएस का पहराJDU नेता उपेंद्र कुशवाहा ने क्यों कहा, 'बिहार में NDA इज नीतीश कुमार एंड नीतीश कुमार इज NDA'?कन्हैया की हत्या को माना षड्यंत्र, अब 120 बी भी लागूकानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या मामले पर नवनीत राणा ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी, की ये बड़ी मांगmp nikay chunav 2022: दिग्विजय सिंह के गैरमौजूदगी की सियासी गलियारे में जबरदस्त चर्चाबहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड में बढ़ी माफिया मुख्तार की मुश्किलें, जाने क्या है वजह...
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.