scriptमुम्बई में मां से मिलकर ढाई महीने बाद घर लौटा कोरोना पॉजिटिव, एक महिला भी पॉजिटिव | Corona positive returned home from Mumbai, woman also positive | Patrika News

मुम्बई में मां से मिलकर ढाई महीने बाद घर लौटा कोरोना पॉजिटिव, एक महिला भी पॉजिटिव

locationबेतुलPublished: Jun 18, 2020 09:23:20 pm

Submitted by:

Devendra Karande

मुम्बई में अपनी मां से मिलकर १२ जून को आमला लौटे एक व्यक्ति की कोरोना सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आमला शहरी क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का यह पहला मामला है। जिला प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से वार्ड क्रमांक ९ को सील कर दिया है।कोरोना पॉजिटिव मरीज को कोविड केयर सेंटर आमला में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

मुम्बई से  घर लौटा कोरोना पॉजिटिव

Health department team carrying corona positive patient for treatment

बैतूल/आमला। मुम्बई में अपनी मां से मिलकर १२ जून को आमला लौटे एक व्यक्ति की कोरोना सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आमला शहरी क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का यह पहला मामला है। जिला प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से वार्ड क्रमांक ९ को सील कर दिया है।कोरोना पॉजिटिव मरीज को कोविड केयर सेंटर आमला में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। मुम्बई से लौटने के बाद उक्त व्यक्ति सीधे अस्पताल में पहुंचा था। जिसे होम क्वॉरंटीन में रहने के लिए कहा गया था। १६ जून को उसका सैंपल जांच के लिया गया। जिसके बाद गुरुवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आमला ब्लॉक में कोरोना पॉजिटिव मरीज का यह तीसरा मामला सामने आया है। वहीं आमला के ग्राम कहेलपुर की एक महिला भी कोरोना पॉजिटिव आई है। जो महाराष्ट्र के वरूड से कुछ दिनों पहले लौटी थी। वहीं जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर अब ४० पर पहुंच गई है लेकिन राहत की खबर यह है कि ३५ मरीज ठीक होकर अब तक घर लौट चुके हैं।
मां से मिलने मुम्बई गया था लॉक डाउन की वजह से फंस गया
आमला के वार्ड क्रमांक ९ बल्ला चाल निवासी ४५ वर्षीय युवक मार्च २०२० में अपनी मां से मिलने के लिए मुम्बई गया था। इसी दौरान लॉक डाउन लग जाने के कारण वह मुम्बई में ही फंस गया था। अनलॉक में जब आवागमन में ढील मिली तो वह १० जून को कार से मुम्बई से निकला। पुलगांव तक कार से पहुंचा। इसके बाद अन्य साधन से जलगांव तक आया। यहां से स्कार्पियों गाड़ी में १२ जून को आमला पहुंचा। इसी दिन ऑटो से सीधे अस्पताल जांच कराने के लिए पहुंचा। अस्पताल द्वारा १४ दिन के लिए होम क्वॉरंटीन में रहने के लिए कहा गया।सूचना मिलने पर तहसीलदार नीरज कालमेघ और सीएमओ एचआर खाड़े बल्लाचाल पहुंचे और बल्लाचाल को कंटेन्मेंट एरिया घोषित कर दिया है।
१६ जून को लिया गया सैंपल
मुम्बई से लौटने के बाद उक्त व्यक्ति होम क्वॉरंटीन में रहा। १६ जून को अस्पताल में कोरोना सैंपल जांच के लिया गया। १८ जून को सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे कोविड केयर सेंटर में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। जबकि अन्य १७ लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। बताया गया कि उक्त व्यक्ति मुम्बई से लौटने के बाद १४ दिन के लिए होम क्वॉरंटीन था। घर में अलग कमरे में रह रहा था। चूंकि घर के अन्य सदस्य संपर्क में आए थे इसलिए उनका भी कोरोना टेस्ट शुक्रवार को लिया जा सकता है। बताया गया कि मुम्बई से लौटने के बाद उक्त व्यक्ति अपने बहनोइ, पत्नी, पुत्र, पुत्री, गाड़ी चालक, ऑटो ड्रायवर और पड़ोसी के कांटेक्ट में था इसलिए परिजनों का सैंपल लिया जा सकता है।फिलहाल कोरोना पॉजिटिव के कांटेक्ट में आए सभी लोगों को होम क्वॉरंटीन किया गया है।
जिले में ३९ हुई कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या
बैतूल जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब ३९ पर पहुंच गई है लेकिन राहत की खबर यह हेैं कि इनमें से ३५ मरीज पूरी तरह ठीक होकर अपने घरों को लौट गए हैं। शेष चार मरीजों को इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। इनके भी जल्द स्वस्थ्य होकर घर लौटने की बात कहीं जा रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक जिले में अभी तक जांच के लिए कुल १९२२ सैंपल भेजे जा चुके हैं। इनमें से १७२७ सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि ४८ सैंपलों की रिपोर्ट अभी अप्राप्त होना बताई जा रही है। वहीं पैथालॉजी द्वारा रिजेक्ट किए गए सैंपलों की कुल संख्या १०७ पर पहुंच गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो