scriptपढ़े, परीक्षा फॉर्म फीस जमा नहीं करने वाले महाविद्यालयों की संबंद्धता पर संकट | Crisis on affiliation of colleges not submitting examination form fees | Patrika News
बेतुल

पढ़े, परीक्षा फॉर्म फीस जमा नहीं करने वाले महाविद्यालयों की संबंद्धता पर संकट

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (बीयू) से संबंद्ध 55 शासकीय व प्राइवेट महाविद्यालयों ने वर्ष 2010-2014 के दौरान करीब 17.11 लाख रुपए परीक्षा फॉर्म फीस जमा नहीं कराई। इस मामले में कुलसचिव ने बैतूल जिले के आठ महाविद्यालयों पर सवा दो लाख रुपए से अधिक बकाया होने पर उनकी संबंद्धता खत्म करने और शासकीय कॉलेजों के प्राचार्यो के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए शासन को लिखे जाने की बात कहीं गई है।

बेतुलFeb 15, 2020 / 08:56 pm

Devendra Karande

फीस जमा करने बीयू ने दी आखिरी मोहलत

BU paid the last postponement till 20 February

बैतूल। बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (बीयू) से संबंद्ध 55 शासकीय व प्राइवेट महाविद्यालयों ने वर्ष 2010-2014 के दौरान करीब 17.11 लाख रुपए परीक्षा फॉर्म फीस जमा नहीं कराई। इस मामले में कुलसचिव ने बैतूल जिले के आठ महाविद्यालयों पर सवा दो लाख रुपए से अधिक बकाया होने पर उनकी संबंद्धता खत्म करने और शासकीय कॉलेजों के प्राचार्यो के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए शासन को लिखे जाने की बात कहीं गई है। जिसके चलते कॉलेजों में हड़कंप की स्थिति है।
बताया गया कि विश्वविद्यालय की ओर से इन महाविद्यालयों को कई बार लिखित व मौखिक रूप से अवगत कराया गया लेकिन महाविद्यालयों द्वारा यह राशि जमा नहीं कराई गई। इस मामले में स्थानीय निधि संपरीक्षा, महालेखागार ग्वालियर और विधानसभा लोक लेखा समिति द्वारा गंभीर आपत्ति ली गई। इसके अलावा विधानसभा सचिवालय और उच्च शिक्षा विभाग ने भी विवि पर नाराजगी जाहिर की। ऐसे में अब विवि की ओर सभी महाविद्यालयों को अंतिम चेतावनी देते हुए 20 फरवरी तक यह राशि विश्वविद्यालय के खाते में अनिवार्य रूप से जमा कराने को कहा है। विवि के कुलसचिव डॉ. बी. भारती ने बताया कि अगर इस समयावधि में महाविद्यालयों द्वारा राशि जमा नहीं कराई जाती है तो शासकीय कॉलेजों के प्राचार्यों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए शासन को लिखा जाएगा और निजी महाविद्यालयों की संबंद्धता समाप्त की जाएगी।

Home / Betul / पढ़े, परीक्षा फॉर्म फीस जमा नहीं करने वाले महाविद्यालयों की संबंद्धता पर संकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो