जेएच कॉलेज में कॉपी जमा करने उमड़ी छात्रों की भीड़

ओपन बुक प्रणाली से शुरू हुई कॉलेज परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं को जमा करने के लिए जिले भर में १०९ संग्रहण केन्द्र बनाए गए हैं। शासकीय हायरसेकंडरी स्कूल को भी इसमें शामिल किया है। छात्र अपनी सुविधा के अनुसार इन संग्रहण केन्द्रों पर कॉपियां जमा कर सकते हैं। इसके बाद भी छात्रों की भीड़ जेएच कॉलेज में ही उमड़ रही है। जिससे छात्रों को परेशान होना पड़ा।

By: Devendra Karande

Published: 16 Sep 2020, 04:03 AM IST

बैतूल। ओपन बुक प्रणाली से शुरू हुई कॉलेज परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं को जमा करने के लिए जिले भर में १०९ संग्रहण केन्द्र बनाए गए हैं। शासकीय हायरसेकंडरी स्कूल को भी इसमें शामिल किया है। छात्र अपनी सुविधा के अनुसार इन संग्रहण केन्द्रों पर कॉपियां जमा कर सकते हैं। इसके बाद भी छात्रों की भीड़ जेएच कॉलेज में ही उमड़ रही है। जिससे छात्रों को परेशान होना पड़ा। छात्र मंगलवार कॉपियां जमा करने घंटों परेशान हुए। वही शहर में कन्या महाविद्यालय सहित अन्य कॉलेजों को भी संग्रहण केन्द्र बनाया गया है। यहां पर कुछ भी भीड़ नहीं रही। कॉपियों बुधवार को भी जमा होगी। छात्रों को कॉपियां जमा करने के लिए कम समय दिया गया हैं। जिससे भी छात्रों की ाीड़ उमड़ रही है। जेएच कॉलेज की ३३६८ कॉपियां और जिले भर के केन्द्रों पर ७८०६ कॉपियां जमा हुई है। इस तरह से कुल ११,१७४ कॉपियां जमा हुई है।
कॉलेज छात्रों की पीजी और यूजी फाइनल की परीक्षा ओपन बुक प्रणाली से हो रही है। जिसके तहत प्रश्न पत्र डाउनलोड कर छात्रों को प्रश्न पत्र हल करना है। १० सितंबर से छात्रों की परीक्षा हो रही है। कॉपियां जमा करने के लिए छात्रों को दो दिन का समय १५ और १६ सितंबर दिया गया है। जिसके चलते छात्रों की जेएच कॉलेज में कॉपियां जमा करने भारी भीड़ उमड़ी। सुबह १०.३० बजेे से शाम ५.३० बजे तक कॉपियां जमा की गई। इसके लिए कॉलेज में अलग-अलग विषयों की कॉपियां जमा करने १२ काउंटर बनाए गए थे। कॉपियों के जमा के चलते कॉलेज के सामने ही कियोस्क सेंटर पर छात्रों की भारी भीड़ उमड़ रही है। कोरोना से एहितयात को लेकर भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। वही कॉलेज में एहतियात की बात कही जा रही है,लेकिन यह नाकाफी नजर आ रही है।
प्राइवेट छात्रों ने जमा किए असाइनमेंट
पीजी और यूजी फाइनल कक्षाओं के छात्रों के साथ ही प्राइवेट प्रथम और द्वितीय छात्रों से असाइनमेंट जमा कराए गए। जिससे ये छात्र भी कॉलेज पहुंचे। वही इन्हीं कक्षाओं के रेगुलर छात्रों को सीसीई पहले जमा किए गए हैं।
इनका कहना
कॉपियां जमा करने के लिए जिले भर में१०९ संग्रहण केन्द्र बनाए हैं। छात्र इन केन्द्रों पर कही भी कॉपियां जमा करा सकते हैं। बैतूल शहर में ही अन्य केन्द्र है,जहां पर भी छात्र कॉपियां जमा करा सकते हैं। पहले दिन ११,१७४ कॉपियां जमा हुई है।
डॉ विजेता चौबे, प्राचार्य जेएच कॉलेज बैतूल।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned