कोरोना के चलते दादाधाम और रीवा एक्सप्रेस ३० मार्च तक रहेगी रद्द

बैतूल से होकर गुजरने वाली दो ट्रेनों को ३० मार्च तक के लिए रद्द किया गया है, जिसमें नागपुर रीवा एक्सप्रेस को २६ मार्च और नागपुर-भुसावल एक्सप्रेस को ३० मार्च तक के लिए रद्द रहेगी।

By: ghanshyam rathor

Published: 18 Mar 2020, 09:12 PM IST


बैतूल। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए रेलवे प्रशासन की ओर से नागपुर मंडल की करीब आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को रद्द किया गया है, जिसमें बैतूल से होकर गुजरने वाली दो ट्रेनों को ३० मार्च तक के लिए रद्द किया गया है, जिसमें नागपुर रीवा एक्सप्रेस को २६ मार्च और नागपुर-भुसावल एक्सप्रेस को ३० मार्च तक के लिए रद्द रहेगी। रेलवे प्रशासन की ओर से इन ट्रेनों को रद्द करने के पीछे तर्क दिया जा रहा है कि कोरोना वायरस के चलते लगातार ट्रेनों में यात्रियों की संख्या घट रही है, ऐसे में नागपुर से रीवा और भुसावल के बीच में चलने वाली ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया गया है। कोरोना के डर के चलते ही लगातार ट्रेनों में यात्रियों की संख्या घट रही है।
दूर से ही देखी जाएगी यात्रा टिकट
कोरोना वायरस के फैलने से रोकने के लिए यात्रियों की टिकट की जांच करते समय कर्मचारी अपने कर्तव्य पालन करेंगे। यात्रियों की टिकट की जांच एवं पहचान पत्र हाथ में न लेते हुए दूर से देखकर चार्ट से पुष्टिकरण करना है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कोराना वायरस से निपटने के लिए विशेष दिशा निर्देश जारी किया गया है। यदि कोई यात्री को कोरोना वायरस से ग्रसित का संदेह है, तो यात्रा करने वाली जनता की सुरक्षा के लिए संक्रमक रोगों से पीडि़त यात्रियों को सुरक्षा बलों की मदद से अन्य यात्रियों से अलग बैठाए जाने के आदेश जारी किए है। ऐसे यात्रियों को आवश्यकता पडऩे पर स्टेशन पर उतारकर उपचार के लिए नजदीकी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया जाना है।
इन ट्रेनों को किया रद्द
ट्रेन नंबर कहा से कहा रद्द रहेगी
०२१३५ नागपुर रीवा एक्सप्रेस २५ मार्च
२२१३६ रीवा नागपुर २६ मार्च
२२१११ भुसावल नागपुर १८ से २९ मार्च
२२११२ नागपुर भुसावल १९ से ३० मार्च तक रद्द
इनका कहना
यात्रियों की लगातार कम होती संख्या और कोरोना वायरस को देखते हुए कुछ ट्रेनों को रद्द किया गया है। रीवा नागपुर एक्सप्रेस २६ मार्च और नागपुर भुसावल को ३० मार्च तक रद्द रहेगी।
अशोक कटारे, परिवहन निरीक्षक बैतूल।

ghanshyam rathor Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned