scriptदबंगों के डर से दलितों ने छोड़ा गांव, पुलिस भी धमका रही, विधायक की शरण में पहुंचे ग्रामीण | Dalits left the village due to fear of dacoits | Patrika News

दबंगों के डर से दलितों ने छोड़ा गांव, पुलिस भी धमका रही, विधायक की शरण में पहुंचे ग्रामीण

locationबेतुलPublished: Jul 26, 2019 11:39:23 pm

Submitted by:

rakesh malviya

झल्लार थाने के ग्राम आमला निवासी भीमराव, मुन्नी, चंद्रकला ने बताया कि गांव के ही रामनाथ, धनराज, नामदेव और तोताराम द्वारा जातिगत गालियां देकर धमकाया जा रहा

patrika

patrika

बैतूल. गांव के ही दबंगों के डर से झल्लार थाना क्षेत्र के ग्राम आमला के दलितों ने अपना गांव छोड़ दिया है और दर-दर भटक रहे हैं। रिश्तेदारी में अपने दिन काट रहे हैं। दलितों द्वारा पुलिस में शिकायत भी की,लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। शुक्रवार दलित परिवार के लोगों ने कार्रवाई को लेकर आमला-सारणी विधायक से गुहार लगाई है। झल्लार थाने के ग्राम आमला निवासी भीमराव, मुन्नी, चंद्रकला ने बताया कि गांव के ही रामनाथ, धनराज, नामदेव और तोताराम द्वारा जातिगत गालियां देकर धमकाया जा रहा है। गांव में घुसने नहीं दिया जा रहा है।
पुलिस भी धमका रही
२२ जुलाई की रात में चंद्रकला, भीमराव और मुन्नी बाई के साथ पुलिस के सामने ही मारपीट की। डायल १०० से आए पुलिसकॢमयों द्वारा भी दलितों को ही धमकाया जा रहा है। शिकायत में बताया कि दलितों को गांव में नहीं रहने देने की बात कही जा रही है। दलितों ने बताया कि इस संबंध में थाने में कार्रवाई के लिए आवेदन दिया था। पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। २३ जुलाई को जनसुनवाई में भी आवेदन देकर कलेक्टर से कार्रवाई को लेकर गुहार लगाई थी। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। दबंगों के डर से परिवार के सदस्य गांव में नहीं जा रहे हैं। रिश्तेदारों के यहां दिन काट रहे हैं। दलितों ने शुक्रवार शाम को आमला-सारणी विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे से कार्रवाई को लेकर गुहार लगाई है।
शिक्षक ने छात्राओं को पीटा, पालक पहुंचे स्कूल
बैतूल. कोठीबाजार स्थित उत्कृष्ट स्कूल में छात्राओं को अध्यापन के दौरान एक शिक्षक अपना आपा खो बैठा। प्रश्न का जवाब नहीं दिए जाने पर शिक्षक ने छात्राओं की चोटी पकडक़र पिटाई लगा दी। इस घटना के बाद आक्रोशित अभिभावक स्कूल जा पहुंचे और शिक्षक के विरूद्ध कार्रवाई किए जाने की मांग करने लगे। प्राचार्य ने शिक्षक को नोटिस जारी कर मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। बताया जाता है कि उत्कृष्ट स्कूल में कक्षा ११वीं गणित संकाय के विद्यार्थियों के साथ शिक्षक वीरेंद्र जायसवाल द्वारा पांच विद्यार्थियों के साथ मारपीट करने का मामला बताया जा रहा है। इसमें छात्रा भी शामिल है। जिनके साथ चोटी पकडक़र मारपीट की गई है। शिक्षक के डर से छात्रों ने यह बात स्कूल प्राचार्य को नहीं बताई लेकिन घर पहुंचने के बाद अभिभावकों से कही। दूसरे दिन अभिभावक स्कूल जा पहुंचे और मामले की शिकायत प्राचार्य आरके दीक्षित से की गई। अभिभावकों द्वारा शिकायत के बाद स्कूल प्राचार्य द्वारा शिक्षकों को नोटिस जारी कियाहै। इधर मारपीट करने वाले शिक्षक वीरेंद्र जायसवाल का कहना था कि विद्यार्थियों के साथ कोई मारपीट नहीं की है। उनसे प्रश्न पूछे थे जवाब नहीं देने पर पढ़ाई करके आने का बोला था। मुझ पर झूठा आरोप लगाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो