scriptफसल काट रहे किसान परिवार पर हथियार से जानलेवा हमला, चार गंभीर घायल | Deadly attack on harvester's farmer family, four seriously injured | Patrika News

फसल काट रहे किसान परिवार पर हथियार से जानलेवा हमला, चार गंभीर घायल

locationबेतुलPublished: Sep 19, 2020 10:05:39 pm

Submitted by:

Devendra Karande

थाना क्षेत्र के ग्राम लालखेड़ी में शनिवार को जमीन विवाद में खूनी संघर्ष हुआ। जिसमें सोयाबीन की कटाई कर रहे किसान परिवार पर जानलेवा हमला किया गया। इस संघर्ष में एक पक्ष के चार लोग गंभीर घायल हुए हैं,जिन्हे मौके पर पहुंची पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती कराया है।

जमीन विवाद में खूनी संघर्ष

Bloody conflict in land dispute

आठनेर। थाना क्षेत्र के ग्राम लालखेड़ी में शनिवार को जमीन विवाद में खूनी संघर्ष हुआ। जिसमें सोयाबीन की कटाई कर रहे किसान परिवार पर जानलेवा हमला किया गया। इस संघर्ष में एक पक्ष के चार लोग गंभीर घायल हुए हैं,जिन्हे मौके पर पहुंची पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती कराया है। तीन गंभीर घायलों को जिला चिकित्सालय रैफर किया है। आरोपियों पर केस दर्ज कर तलाश की जा रही है। हमला करने वाले आरोपी फरार है।
ग्राम लालखेड़ी में किसान परिवार सोयाबीन की फसल कटाई कर रहा था।
सातनेर निवासी प्रवीण पिता जुगल किशोर ने बताया कि करीब 8 से 10 लोग धारदार हथियार और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए खेत में आए और सभी को एक तरफ से मारने पीटने लगे। सभी को लहूलुहान करते हुए भाग गए। मारपीट इस घटना में दीनदयाल,प्रवीण,जुगलकिशोर,कमल किशोर घायल हुए है। घायलों को इलाज के लिए आठनेर में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। गंभीर रुपए से घायल तीन लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया है। सूचना मिलने पर टीआई डीएस टेकाम और पुलिस बल ग्राम लालखेड़ी पहुंचा। आरोपियों की तलाश में दबिश दी,लेकिन आरोपी नहीं मिले। पुलिस ने प्रवीण पिता जुगल किशोर की रिपोर्ट पर आरोपी अमीर, जमीर दो महिलाओं सहित पांच आरोपियों पर धारा 340,394,323,307,506,34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
किसान को इसी वर्ष मिला था कब्जा
जानकारी के अनुसार वर्ष 2017 में सातनेर के दीनदयाल डढोरे ने बैतूल के यामीन खान से 5 एक एकड़ भूमि खरीदी थी। इसी साल किसान को कब्जा मिला था। लेकिन यामीन के भांजे जमीर, अमीर ने डरा धमका कर फसल कटाई करने से रोका और जानलेवा हमला कराया। ग्रामीण आरोप लगा रहे कि जानलेवा हमले के पीछे अमीर, जमीर ने बाहर के गुंडों से किसान और परिवार के सदस्यों पर हमला कराया है। आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
इनका कहना
लालखेड़ी गांव में जमीन को लेकर हुए विवाद की सूचना मिली थी।।मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। मारपीट करने वालों पर केस दर्ज किया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।
डीएस टेकाम टीआई आठनेर थाना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो