दिल्ली की टीम ने इस शहर का किया भ्रमण

दिल्ली की टीम ने इस शहर का किया भ्रमण
Delhi team visits this city

Ghanshyam Rathore | Publish: Dec, 30 2017 10:09:45 AM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

देर रात तक ओडीएफ के लिए किया निरीक्षण

बैतूल. स्वच्छ सर्वेक्षण २०१८ के फाइनल सर्वे के लिए शुक्रवार को दिल्ली से आई टीम ने ओडीएफ के लिए शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया। टीम के अधिकारी द्वारा शहर में संचालित सार्वजनिक एवं सामुदायिक शौचालयों की स्थिति को देखा और शौचालय के उपयोग को लेकर लोगों से चर्चा की। टीम ने वार्डों के अंदर भी पहुंचकर व्यक्तिगत शौचालयों की स्थिति का जायजा लिया और लोगों से चर्चा की।
दिल्ली से आई स्वच्छता सर्वेक्षण टीम ने शुक्रवार को मांझी नगर, गोंडी मोहल्ला, उत्कृष्ट विद्यालय, व्यवसायिक क्षेत्र गंज और कोठीबाजार, बस स्टैण्ड , 4 स्कूल गंज कन्या शाला, द्रोण स्कूल सदर, नवीन विद्यालय मंदिर सहित अन्य स्थलों का निरीक्षण कर शौचालयों की स्थिति देखी। इसके साथ ही अशोक कुमार के नेतृत्व में दिल्ली की टीम ने शहरवासियों से पूछताछ भी की कि वह खुले में शौच तो नहीं जाते हैं। इस शहरवासियों ने बेहतर जवाब भी दिया।

4 जनवरी को होगा फायनल
स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत नगर पालिका बैतूल का सर्वेक्षण करने की तिथि 4 जनवरी रखी गई है। दिल्ली से फायनल स्वच्छता सर्वेक्षण करने क लिए 4 जनवरी को टीम बैतूल पहुंचेगी जो कि 4, 5 जनवरी को शहर के विभिन्न स्थानों का सर्वेक्षण करने के उपरांत 6 जनवरी को रिपोर्ट दिल्ली भेजगी। इसी रिपोर्ट के आधार पर बैतूल नगर पालिका की देश और प्रदेश में रैकिंग तय होगी।

टीम को मिला स्वच्छ बैतूल
स्वच्छ भारत अभियान के तहत किए जा रहे स्वच्छता सर्वेक्षण में बैतूल नगर पालिका द्वारा शहर को ओडीएफ किया गया है या नहीं इसको देखने के लिए दिल्ली से अशोक कुमार के नेतृत्व में टीम बैतूल पहुंची। इस टीम ने शहर में जहां-जहां निरीक्षण किया वहां-वहां पर टीम को बैतूल सुंदर और स्वच्छ दिखाई दिया जिसकी टीम के मुखिया द्वारा प्रशंसा भी की गई। अगर टीम ने यह प्रशंसा की है तो इसका श्रेय नपा के कार्यों और शहरवासियों के सहयोग को जाता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned