कैंसर की रोकथाम के लिए चाय वालों को बांटे कागज के डिस्पोजल

कैंसर की रोकथाम एवं जनजागरूकता के लिए शिवम सेवा समिति द्वारा शनिवार को अनोखा जागरूकता अभियान छेड़ा गया।

By: Devendra Karande

Published: 10 Feb 2018, 09:07 PM IST

बैतूल। कैंसर की रोकथाम एवं जनजागरूकता के लिए शिवम सेवा समिति द्वारा शनिवार को अनोखा जागरूकता अभियान छेड़ा गया। समिति ने बाजार में पहुंचकर चाय बेचने वालों को कागज के कप बांटकर प्लास्टिक के कपों में चाय न बेचने की अपील की। समिति का कहना था कि प्लास्टिक के कपों में चाय बेचकर लोग कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी परोसी जा रही है। कैंसर के प्रति लोग जागरूक हो और चाय विक्रेता प्लास्टिक के कपो एवं पन्नी में चाय न बेचे यही समिति की सभी से अपील है।
जनजागरूकता के लिए निकाली वाहन रैली
शिवम सेवा समिति कमानी गेट कोठीबाजार द्वारा कैंसर, टीबी जैसी खतरनाक बीमारियों के प्रति शहरवासियों को जनजागरूक करने के लिए आज दोपहर में वाहन रैली भी निकाली गई। रैली कोठीबाजार से होते हुए गंज एवं सदर क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान सड़कों के किनारे चाय बेचने वाले विक्रेताओं को समिति की ओर से नि:शुल्क कागज के कप बांटे गए और सभी से अपील की गई कि वे प्लास्टिक के कपों एवं पॉलीथिन में चाय न बेचे क्योंकि इससे वे कैंसर जैसी बीमारी को निमंत्रण दे रहे हैं।
रक्तदान शिविर १२ को
समिति द्वारा सोमवार १२ फरवरी को सुबह साढ़े दस बजे रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया जा रहा है। साथ ही शिवरात्रि को देखते हुए समिति ने विशाल भंडारे का आयोजन भी रखा है। तीन दिवसीय इस महाआयोजन में प्रतिदिन चिकित्सकों द्वारा सभी श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य की जांच एवं उनके उपचार के लिए दवाओं का वितरण किया जाएगा। वहीं प्रतिदिन रात्रिकालीन में प्रोजेक्टर के माध्यम से स्वास्थ्य संबंधी जानकारियों का प्रचार-प्रसार भी समिति द्वारा किया जा रहा है। समिति पदाधिकारियों ने बताया कि शिवरात्रि पर्व के चलते तीन दिवसीय विशाल आयोजन किया गया है। जिसमें १३ फरवरी को भंडारा एवं महाप्रसादी का वितरण किया जाएगा। साथ ही जिला अस्पताल द्वारा टीकाकरण भी किया जाएगा। वहीं १४ फरवरी को विशाल भंडारे के साथ इस आयोजन का समापन होगा।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned