scriptबिना पुलिस सुरक्षा के चिकित्सकों ने कोविड वार्ड में काम करने से खड़े किए हाथ | Doctors without police protection stand to work in Kovid ward | Patrika News

बिना पुलिस सुरक्षा के चिकित्सकों ने कोविड वार्ड में काम करने से खड़े किए हाथ

locationबेतुलPublished: Sep 17, 2020 09:40:36 pm

Submitted by:

Devendra Karande

जिले में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण से हालात तो वैसे ही गंभीर है उस पर जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में मरीजों की संख्या बढऩे से कई तरह की दिक्कतें भी सामने आ रही है। भर्ती मरीजों और चिकित्सकीय स्टॉफ के बीच विवाद भी बढ़ रहे हैं। चिकित्सकों का कहना है कि कोविड सेंटर में मरीजों के परिजनों द्वारा डॉक्टर एवं चिकित्सालयीन स्टॉफ के साथ अभद्र व्यवहार, टिप्पणी और मारपीट जैसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है।

बिना सुरक्षा के कोविड वार्ड में नहीं कर पाएंगे ड्यूटी

Physicians and staff nurses met the collector said that without security, Kovid will not be able to do duty in the ward.

बैतूल। जिले में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण से हालात तो वैसे ही गंभीर है उस पर जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में मरीजों की संख्या बढऩे से कई तरह की दिक्कतें भी सामने आ रही है। भर्ती मरीजों और चिकित्सकीय स्टॉफ के बीच विवाद भी बढ़ रहे हैं। चिकित्सकों का कहना है कि कोविड सेंटर में मरीजों के परिजनों द्वारा डॉक्टर एवं चिकित्सालयीन स्टॉफ के साथ अभद्र व्यवहार, टिप्पणी और मारपीट जैसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक अभी तक तीन घटनाएं चिकित्सकीय स्टॉफ के साथ हो चुकी हैं। गुरुवार को चिकित्सक एवं स्टाफ नर्स सहित चिकित्सकीय स्टाफ ने कलेक्टोरेट पहुंचकर कलेक्टर राकेश सिंह से मुलाकात की। चिकित्सकों ने बिना सुरक्षा के डीसीएचसी कोविड वार्ड में काम करने से हाथ खड़े कर दिए हैं। चिकित्सकों ने बताया कि कोविड वार्ड में मरीजों द्वारा मास्क नहीं पहना जाता है और स्टॉफ के सामने थूका जाता है। डॉक्टरों के साथ गाली-गलौच भी की जाती है। जिसे देखते हुए हम समस्त चिकित्सालयीन स्टॉफ को सुरक्षा प्रदान की जाए। साथ ही २४ घंटे सातों दिन दो पुलिसकर्मियों की डीसीएचसी कोविड वार्ड के सामने ड्यूटी लगाइ जाए। जिससे डॉक्टर एवं ड्यूटी पर उपस्थित समस्त स्टाफ अपना कार्य सुचारू रूप से कर सके।

ट्रेंडिंग वीडियो