बारह घंटे डॉक्टर कर रहे काम, परिवार के लिए भी टाइम नहीं

कोरोना के संक्रमण रोकने डॉक्टर और स्टॉफ भी कर रहा संघर्ष

By: yashwant janoriya

Published: 27 Mar 2020, 10:20 PM IST

बैतूल. कोरोना संक्रमण को देखते हुए जहां पूरा देश लॉक डाउन है। ऐसे में जिला अस्पताल में डॉक्टर और स्टॉफ द्वारा अपनी जान जोखिम में डालकर सेवाएं दी जा रही है। हालत यह है कि डॉक्टर 12-12 घंटे डयूटी कर रहे हैं। परिवार के लिए भी उनके पास समय नहीं हैं।
जिला अस्पताल के डॉक्टर राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि आज देश की इस संकट की घड़ी में सभी एक साथ है। डॉक्टर और स्टॉफ भी संक्रमण रोकने घंटों अस्पताल में सुरक्षा के साथ संघर्ष कर रहा हैै। डॉक्टर अस्पताल में 12-12 घंटे डयूटी कर रहा है। साथ ही इमरजेंसी सेवाओं के लिए भी 24 घंटे तैनात है। स्थिति यह है कि डॉक्टर और स्टॉफ अपने परिवार को भी समय नहीं दे पा रहे हैं। घर में काम आवश्यक करने के लिए भी समय नहीं है। कई आवश्यक चीजों की कमी बनी हुई है। डॉक्टर जब घर पहुंचता है तो ब"ो सो जाते हैं और ब"ाों के जागने से पहले ही अस्पताल में नजर आते हैं। डॉ श्रीवास्तव ने बताया कि पेरामेडिकल स्टॉफ भी पूरा कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग कर रहा है। श्रीवास्तव ने बताया कि डयूटी से वापस घर पहुंचकर कपड़े अलग उताकर गरम पानी में डाल दे और स्नान कर लेते। जिससे कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता हैं। संक्रमण को रोकने हाथों को अ'छी तरह से धोना बहुत जरुरी है। लॉकडाउन का पालन कर देश को इस महामारी से बचा जा सकता है। सभी इसका पालन करे। विदेश से आए लोगों पर अस्पताल प्रशासन की पूरी नजर है। प्रशासन द्वारा दिए जा रहे निर्देशों का कढ़ाई से पालन करे।

इलाज के लिए जा रही महिला की मौत
आठनेर ब्लॉक की एक महिला की इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाने के दौरान ही रास्ते में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि आठनेर ब्लॉक के बोरपानी पंचायत के ग्राम जुनावानी निवासी महेतो बाई की पिछले एक माह से बीमार चल रही थी। महेतो बाई की बुधवार को तबीयत खराब होने के कारण परिजन इलाज के लिए आठनेर अस्पताल लाए थे, जहां पर डॉक्टरों ने महेतो बाई का प्राथमिक उपचार करने के बाद में इलाज के लिए जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया था। महेताबाई को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय लाया जा रहा था, उसी दौरान बीच रास्ते में ही मौत हो गई।

yashwant janoriya
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned