scriptपढ़े, गली-मोहल्लों में घूमने वालों की ड्रोन से निगरानी, पकड़े गए तो होगी एफआईआर | Drones monitor people who roam the streets | Patrika News
बेतुल

पढ़े, गली-मोहल्लों में घूमने वालों की ड्रोन से निगरानी, पकड़े गए तो होगी एफआईआर

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत प्रभावी लॉक-डाउन का अब बैतूल पुलिस ड्रोन कैमरे के माध्यम से पालन कराएगी। इसके लिए बैतूल शहर में चार ड्रोन कैमरे तैनात किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक डीएस भदौरिया ने नागरिकों से अपील की है कि वे बेवजह घरों से नहीं निकले एवं लॉक-डाउन का पालन करें।

बेतुलApr 05, 2020 / 08:08 pm

Devendra Karande

ड्रोन से निगरानी

Police will keep an eye on street streets with drone cameras

बैतूल। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत प्रभावी लॉक-डाउन का अब बैतूल पुलिस ड्रोन कैमरे के माध्यम से पालन कराएगी। इसके लिए बैतूल शहर में चार ड्रोन कैमरे तैनात किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक डीएस भदौरिया ने नागरिकों से अपील की है कि वे बेवजह घरों से नहीं निकले एवं लॉक-डाउन का पालन करें। इसके बावजूद भी जो लोग लॉक-डाउन का पालन करते नहीं पाए जाएंगे एवं जिनकी तस्वीरें ड्रोन कैमरे में कैद होगी, उनके विरूद्ध कठोर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।पुलिस अधीक्षकडीएस भदौरिया ने बताया कि ऐसी जानकारी मिल रही थी कि बैतूल शहर की घनी बस्तियों एवं मोहल्लों में लोग लॉक-डाउन का पालन नहीं कर रहे हैं एवं बेवजह एकत्रित हो रहे हैं। खासतौर पर इन इलाकों में निगरानी के लिए पुलिस ने चार ड्रोन कैमरे तैनात किए हैं। यह कैमरे उन स्थानों पर भी नजर रखेंगे, जहां सामान्यत: पुलिस नहीं पहुंच पाती। इन कैमरों के माध्यम से अब लॉक-डाउन व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए सख्ती से निगरानी रखी जा सकेगी। रविवार को पुलिस अधीक्षक डीएस भदौरिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रद्धा जोशी एवं अन्य पुलिस अधिकारियों द्वारा ड्रोन कैमरों के संचालन की शुरुआत की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो