scriptस्वास्थ्य मंत्री से दवा विक्रेता बोले- हम ड्रग माफिया नहीं है | Drug seller said to Health Minister - We are not drug mafia | Patrika News
बेतुल

स्वास्थ्य मंत्री से दवा विक्रेता बोले- हम ड्रग माफिया नहीं है

स्वास्थ्य मंत्री से मिले जिला खाद्य औषधि संघ के पदाधिकारी

बेतुलFeb 21, 2020 / 11:59 pm

yashwant janoriya

स्वास्थ्य मंत्री से मिले जिला खाद्य औषधि संघ के पदाधिकारी

स्वास्थ्य मंत्री से मिले जिला खाद्य औषधि संघ के पदाधिकारी

बैतूल. छिंदवाड़ा जा रहे प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसी सिलावट गुरुवार शाम बैतूल पहुंचे। मंत्री के आने की सूचना पर कांग्रेसी सर्किट हाउस में मिलने पहुंच गए थे। इस दौरान जिला खाद्य औषधि विक्रेता संघ के पदाधिकारी भी मंत्री सिलावट से मिलने के लिए सर्किट हाउस पहुंचे थे।
औषधि विक्रेता संघ ने स्वास्थ्य मंत्री को ज्ञापन सौंपकर बताया कि जिला औषधि विक्रेता संघ सदैव ही केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के निर्देशों के अनुसार सरकार का सहयोग करते आ रहा है। हमारे सभी ४१० सदस्य किसी भी प्रकार की नकली दवा विक्रय के खिलाफ हैं तथा ऐसे कार्य की निंदा भी करते हैं, लेकिन ड्रग माफिया के नाम पर प्रदेश के सभी दवा विक्रेताओं को लगातार परेशान किया जा रहा है। टीम बनाकर निर्देशित प्रक्रिया की विवेचना न करते हुए कार्रवाई की जा रही है। जो उडऩदस्ते गठित किए गए हैं, वे विभिन्न जिलों में जांच कर रहे हैं । दवा दुकानों में कोई त्रुटियां नहीं मिलने के बाद भी कार्रवाई की जा रही है। दवा विक्रेताओं को माफिया की श्रेणी में न रखते हुए गलत प्रकार से हो रही कार्रवाई को तत्काल रोके जाने की मांग औषधि विक्रेता संघ द्वारा की गई है।
इस दौरान सर्किट हाउस के बाद स्वास्थ्य मंत्री सिलावट विधायक निलय डागा के निवास पर पहुंचे। जहां विधायक ने जिले की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाए जाने को लेकर चर्चा की।

पुलिस ने सटोरियों व जुआरियों के अड्डों पर दी दबिश
बैतूल. कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को शहर के विभिन्न ठिकानों पर दबिश देकर सटोरियों व जुआरियों के विरूद्ध धरपकड़ की कार्रवाई की। हालांकि बदमाश पहले ही भाग निकले थे। एसपी धर्मेंद्र सिंह भदौरिया के निर्देशन में एसडीओपी विजय पुंज और टीआई राजेंद्र धुर्वे द्वारा अपराधियों के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है। गुरुवार को पुलिस बल ने जुआरियों एवं सटोरियों के अड्डों पर दल-बल के साथ पहुंचकर दबिश दी, लेकिन बदमाश पहले ही भाग निकले थे। निशानदेही पर एक-दो बदमाशों को पकड़ा गया है। इधर बताया गया कि झल्लार एवं गुदगांव में बड़े स्तर पर लाखों रुपए का जुआ खिलाया जा रहा है। महाराष्ट्र से भी बड़ी संख्या में लोग जुआ खेलने पहुंचते हैं।

Home / Betul / स्वास्थ्य मंत्री से दवा विक्रेता बोले- हम ड्रग माफिया नहीं है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो