नगरीय निकाय चुनाव : पांचवें दिन चार नामांकन भरे गए

नगरीय निकाय के नामांकन भरने की घोषणा होने के पांचवे दिन चार नामांकन भरे गए। जिसमें मठारदेव महाराज वार्ड एक, तिलक वार्ड दस, तिरूपति बालाजी वार्ड बारह और महावीर स्वामी वार्ड 36 के पार्षदों का नामांकन भरा है।

By: harinath dwivedi

Published: 22 Jul 2017, 12:09 PM IST

सारनीनगरीय निकाय के नामांकन भरने की घोषणा होने के पांचवे दिन चार नामांकन भरे गए। जिसमें मठारदेव महाराज वार्ड एक, तिलक वार्ड दस, तिरूपति बालाजी वार्ड बारह और महावीर स्वामी वार्ड 36 के पार्षदों का नामांकन भरा है। रिटर्निंग कार्यालय से अभी तक 205 फार्म गए हैं। जिसमें से आठ फार्म अध्यक्ष और 197 फार्म पार्षद के लिए जारी हुए हैं। पचास से अधिक आवेदन भी रिटर्निंग अधिकारी को मिले हैं। जैसे-जैसे नामांकन की तिथि करीब आ रही है। वैसे-वैसे नामांकन भरने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। 23 जुलाई की रात में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की घोषणा हो जाएगा। 24 जुलाई को नामांकन की अंतिम तिथि है। इस दिन नामांकन जमा करने वालों की नगरपालिका परिषद में भीड़ रहेगी। दोनों राजनैतिक दलों ने अभी तक पार्षद और अध्यक्ष की घोषणा नही की है। जिस कारण से निर्वाचन कार्यालय में ज्यादा भीड़ नहीं है।

भाजपा और कांग्रेस को को मिलाकर पार्षद और अध्यक्ष के लिए 74 प्रत्याशी खड़े होंगे। इसके अलावा निर्दलीय, शिवसेना, आम आदमी पार्टी सभी को मिलाकर 36 वार्डों में 150 के लगभग उम्मीदवारों के खड़े होने की संभावना है। सोमवार को नामांकन का अंतिम दिन है।  सुरक्षा व्यवस्था के लिए सतना लाइन, शिव मंदिर, नपा चौराहा पर बेरिकेट लगाने के अलावा पुलिस सुरक्षा रहेगी।
चार नामांकन जमा हुए
अभी तक चार नामांकन जमा हुए है। इसके अलावा अध्यक्ष के आठ और पार्षदों के 197 फार्म निर्वाचन कार्यालय से जारी किए हैं। सोमवार नामांकन भरे जाने की अंतिम तिथि है इस दिन सबसे ज्यादा प्रत्याशी पहुंचेगे।
एमएल विजयवर्गीय, रिटर्निंग अधिकारी
-------------------------------
दोनों पार्टियों के नेता दिल्ली, भोपाल के लगा रहे चक्कर
सारनी. चुनाव के पहले ही कांगे्रस बंटी हुई नजर आ रही है। पार्टी के अलग-अलग तीन दल के माध्यम से भोपाल, दिल्ली जाकर प्रत्याशी घोषित करने की मांग की जा रही है। चौथे दल ने भी चार प्रत्याशियों में से किसी एक प्रत्याशी को घोषित करने की मांग पाथाखेड़ा नगर कांग्रेस अध्यक्ष विक्की सिंह ने की है। मामले में नगर अध्यक्ष ने प्रदेश अध्यक्ष को पत्र लिखकर नगरपालिका परिषद सारनी के नगरीय निकाय चुनाव में गंगा नागले, मालती उपराले, योगिता डोईफोड़े, कुमारी लक्ष्मी गोहे में से एक को टिकट देने की मांग की है। पहले से ही कांग्रेस के अलग-अलग तीन खेमे भोपाल और दिल्ली जाकर प्रत्याशी के लिए टिकट मांग रहे हैं। प्रियंका बलराम, आशा महेन्द्र भारती ने भी नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश और कांग्रेस के पदाधिकारियों से टिकट की मांग की है। दूसरी तरफ दो दिनों से भाजपा के चुनाव प्रभारी और संगठन मंत्री सारनी में डेरा डालकर वार्ड अध्यक्ष और पार्षदों से अध्यक्ष के लिए रायशुमारी करने में जुटे हैं, लेकिन तत्कालीन नगरपालिका अध्यक्ष मीनाक्षी मोहबे दलबल के साथ प्रदेश कार्यालय भोपाल पहुंचकर दोबारा टिकट मांग रही हैं। जबकि क्षेत्र में संगठन के अलावा पार्षदों और पदाधिकारियों में सबसे ज्यादा तत्कालीन अध्यक्ष का विरोध है। लगभग नगरपालिका ने तीन सौ करोड़ का निर्माण क्षेत्र में करवाया है, लेकिन वह कार्य ही क्षेत्र की जनता को दिखाई नहीं दे रहा है। भाजपा यदि नगरपालिका क्षेत्र में विकास की गंगा बहाती तो संगठन मंत्री,चुनाव प्रभारी के अलावा सिवनी, मालवा, होशंगाबाद से 60 लोगों का भारीभरकम दल सारनी के वार्डो में पहुंचकर पार्षद, अध्यक्ष के लिए रायशुमारी नही करती।
BJP Congress
harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned