scriptअभियंता बोले, जब तक एफआइआर दर्ज नहीं होगी तब तक रोजाना करेंगे प्रदर्शन | Engineer said, till the FIR is registered then they will perform daily | Patrika News

अभियंता बोले, जब तक एफआइआर दर्ज नहीं होगी तब तक रोजाना करेंगे प्रदर्शन

locationबेतुलPublished: Sep 27, 2019 11:39:47 pm

Submitted by:

yashwant janoriya

श्रीसिंघाजी थर्मल पॉवर प्लांट में हुई मारपीट का विरोध

अभियंता बोले, जब तक एफआइआर दर्ज नहीं होगी तब तक रोजाना करेंगे प्रदर्शन का

अभियंता बोले, जब तक एफआइआर दर्ज नहीं होगी तब तक रोजाना करेंगे प्रदर्शन का

सारनी. मप्र पॉवर जनरेटिंग कंपनी के श्रीसिंघाजी थर्मल पॉवर प्लांट में अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ मारपीट के विरोध में सतपुड़ा ताप विद्युत गृह सारनी में यूनाइटेड फोरम फॉर इंप्लाइज एण्ड इंजीनियर्स द्वारा गेट नंबर सात पर प्रदर्शन कर नारेबाजी की गई। इस दौरान अभियंता संघ के क्षेत्रीय संयोजक वीसी टेलर ने कहा जब तक असामाजिक तत्वों पर एफआइआर दर्ज नहीं होगी तब तक पॉवर इंम्प्लाइज एण्ड इंजीनियर्स रोज प्रदर्शन करेंगे। इतना ही नहीं। इंदौर, जबलपुर और भोपाल में अलग-अलग दिन प्रदर्शन कर एफआईआर दर्ज करने की मांग की जाएगी।इसके बाद भी कोई निष्कर्स नहीं निकला तो 29 सितंबर से काम बंद कर विरोध दर्ज किया जाएगा।फिर भी अभियंता संघ की मांग नहीं मानी गई तो पॉवर प्लांट बंद कर पॉवर इंजीनियर्स आंदोलन करेंगे। अभियंताओं और कर्मचारियों के साथ मारपीट के विरोध व असामाजिक तत्वों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर भी पॉवर हाउस सारनी में दोपहर में अभियंताओं ने प्रदर्शन किया। फिर शाम को यूनाइटेड फोरम के बैनर तले रैली निकालकर ज्ञापन सौंपा गया।
यह है मामला
यूनाइटेड फोरम के अनुसार प्लांट के रिजरवायर में एक ठेका कर्मी की मौत हो गई। इसके बाद स्थानीय नेताओं और असामाजिक तत्वों ने प्लांट में घुसकर मुख्य अभियंता से धक्का मुक्की की। अतिरिक्त मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता समेत अन्य कर्मियों के साथ मारपीट की।धमकी देकर निकासी द्वार बंद कर दिया।पॉवर हाउस के संयंत्रों को बल पूर्वक बंद कराया गया। कंट्रोल रूम में पहुंचकर ड्यूटी पर तैनात अभियंताओं और कार्मिकों को धमकाया गया। इसी से अभियंताओं में आक्रोश है और एफआईआर दर्ज करने की मांग पर अड़े हैं।
बंद रहेगी इकाईयां
मप्र यूनाइटेड फोरम ने एफआईआर दर्ज नहीं होने की स्थिति में 28 सितंबर से खंडवा कलेक्टर कार्यालय के समक्ष शांतिपूर्ण धरना देने के अलावा बिजली संबंधित समस्याओं के निराकरण नहीं करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा जब तक मांग पूरी नहीं होगी तब तक इकाइयां बंद रखी जाएगी।सभी विद्युत गृहों के अधिकारी, कर्मचारियों द्वारा 29 सितंबर से काम बंद रखा जाएगा। 30 सितंबर को इंदौर, 1 अक्टूबर को जबलपुर और 3 अक्टूबर को भोपाल मुख्यालय में धरना, प्रदर्शन किया जाएगा।इसके बाद भी मांग पूरी नहीं की गई तो आंदोलनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
जबलपुर में हुआ महासंघ के चौथे चरण का आंदोलन
सारनी. मप्र बिजली कर्मचारी महासंघ ने चौथे चरण के आंदोलन के तहत 26 सितंबर को शक्ति भवन जबलपुर में धरना प्रदर्शन कर प्रबंधक संचालक के नाम ज्ञापन मुख्य महाप्रबंधक मानव संसाधन एवं प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष कमल जैन ने बताया 25 सूत्रीय मांगों को लेकर बिजली कर्मचारी महासंघ द्वारा लगातार आंदोलनात्मक कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत शक्तिभवन जबलपुर में चारों कंपनियों के प्रतिनिधियों ने धरना, प्रदर्शन किया। इस दौरान खंडवा बिजली घर में घुसकर अभियंताओं और कर्मचारियों के साथ मारपीट की घटना की भी निंदा की गई।साथ ही अपराधियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की गई।इस अवसर पर मुख्य रूप से सारनी के एडी मालवीय, दशरथ धोटे, बाबूराव माथनकर, प्रयागराव गावंडे, नंदकिशोर साहू उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो