script अनोखा मामला : बेटी की चाह में पिता ने कर दी 12 दिन के बेटे की हत्या | Father killed 12 days old son for his daughter desire in betul | Patrika News

अनोखा मामला : बेटी की चाह में पिता ने कर दी 12 दिन के बेटे की हत्या

locationबेतुलPublished: Jan 15, 2024 03:49:34 pm

Submitted by:

Faiz Mubarak

आरोपी ने खुद अपने हाथों से अपने ही मासूम बेटे की गला घोंटकर जान ले ली।

news
अनोखा मामला : बेटी की चाह में पिता ने कर दी 12 दिन के बेटे की हत्या

अबतक आपने बेटे की चाह में माता या पिता को दरिंदगी की हदें पार करते हुए अपनी मासूम बेटियों की हत्या करने के मामले देखे या सुने होंगे। लेकिन भारत के इतिहास में पहली बार मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में इससे विपरीत एक शर्मनाक मामला सामने आया है। दरअसल, यहां पिता ने 12 दिन के मासूम बेटे की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी, क्योंकि उसे बेटी की चाह थी। मामला सामने आने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। वहीं जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी शराबी पिता को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने खुद अपने हाथों से अपने ही मासूम बेटे की गला घोंटकर जान ले ली।


आपको बता दें कि, ये सनसनीखेज वारदात कोतवाली थाना इलाके के अंतर्गत आने वाले बजरवाड़ा गांव का है। बताया जा रहा है कि अनिल उईके नाम का शराबी युवक बेटे के जन्म के बाद अपनी पत्नी से सिर्फ इस बात पर झगड़ा करता रहता था कि उसे बेटी चाह थी। बीती रात भी इसी बात को लेकर उसने अपनी पत्नी के साथ मारपीट की थी, जिससे घबराकर पत्नी घर से बाहर भाग आई। इस दौरान अनिल ने उसकी गोद में से बच्चे को छीन लिया। कुछ देर बाद ग्रामीणों के साथ जब वो अपने घर लौटी ताकि ग्रामीण उसके पति को समझा सकें, लेकिन घर पर उसका बेटा उसे मृत अवस्था में पड़ा मिला। उसके गले पर गला घोंटने के निशान भी थे। जबकि आरोपी घर से फरार हो चुका था।

यह भी पढ़ें- Alert : गलती से भी रिसीव न करें इन नंबरों से आए कॉल, दुनिया का सबसे बड़ा स्कैम!


पहले से दो बेटों का पिता है आरोपी

news

घटना के बाद रविवार रात ही ग्रामीणों की मदद से महिला ने अपने बच्चे की हत्या करने के संबंध में पति की शिकायत की। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने आरोपी अनिल को सोमवार सुबह दबोच लिया। इसके बाद पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो दो बेटों के बाद परिवार नियोजन करवाना चाहता था, लेकिन पत्नी तैयार नहीं थी। तीसरे बच्चा बेटी हो ये उसकी चाहत थी। लेकिन ऐसा नहीं होने पर उसने अपने ही तीसरे बेटे का शराब के नशे में गला घोट कर हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी पिता पर हत्या समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो