scriptपिता से कहा टॉयलेट से आती हूं और बेटी ने खुद को लगा ली आग | Father told me to come from the toilet and daughter herself took fire | Patrika News

पिता से कहा टॉयलेट से आती हूं और बेटी ने खुद को लगा ली आग

locationबेतुलPublished: Jun 21, 2019 09:59:34 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

बेटी ने घर में पिता से कहा टॉयलेट से आती हँू और टॉयलेट का अंदर से दरवाजा बंद कर खुद को आग लगा ली। परिजनों ने बेटी को जलता देखा तो दरवाजा तोड़कर उसे बाहर निकाला। गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया था।

The deceased Divya Rathore

The deceased Divya Rathore


चिचोली। बेटी ने घर में पिता से कहा टॉयलेट से आती हँू और टॉयलेट का अंदर से दरवाजा बंद कर खुद को आग लगा ली। परिजनों ने बेटी को जलता देखा तो दरवाजा तोड़कर उसे बाहर निकाला। गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। नवविवाहिता के परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।
पुलिस के मुताबिक चिचोली निवासी रैकचंद राठौर की ३० वर्षीय बेटी दिव्या का विवाह भैंसदेही में २ मई २०१८ को शंभूदयाल राठौर के बेटे सचिन राठौर से हुआ था। शादी के दो माह बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दिव्या को परेशान करने लगे। दहेज में मोटरसाइकिल और नगदी मांग रहे थे। दिव्या के पिता गरीब होने से कुछ नहीं दे सके तो ससुराल पक्ष के लोगों ने बेटी को मायके पहुंचा दिया। पिछले छह माह से दिव्या अपने मायके में ही रह रही थी। ससुराल पक्ष की प्रताडऩा फिर भी नहीं रुकी। दिव्या को कोर्ट के माध्यम से नोटिस भिजवा दिया। दिव्या ने २० जून को दोपहर में पिता से कहा कि टॉयलेट से आती हंू। दिव्या ने टॉयलेट बंद करके खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा लगी। परिजनों ने देखा कि टॉयलेट से धुआं उठ रहा है तो दरवाजा तोड़कर उसे बाहर निकाला। दिव्या ८० प्रतिशत तक जल चुकी थी। गंभीर हालत में उसे चिचोली अस्पताल ले जाया गया। यहां से रात में जिला अस्पताल रैफर कर दिया। रात में ही तहसीलदार द्वारा नवविवाहिता के बयान दर्ज किए गए। गुरुवार देर रात ३.३० बजे के लगभग दिव्या ने दम तोड़ दिया। शुक्रवार को उसका जिला अस्पताल में पीएम किया गया है। मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।
दहेज को लेकर प्रताडि़त करता था ससुराल पक्ष
रैकचंद राठौर ने बताया कि दिव्या को ससुराल पक्ष से पति सचिन, जेठ और सास द्वारा दहेज की मांग को लेकर प्रताडि़त किया जाता था। पिता ने ससुराल पक्ष के लोगों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। राठौर ने बताया कि उसकी बेटी दिव्या की एक भी संतान नहीं है। शादी को अभी एक वर्ष का ही समय हुआ था।
इनका कहना
नवविवाहिता के परिजनों ने दहेज की प्रताडऩा से तंग आकर दिव्या द्वारा आग लगाने की बात कही है। शव का पीएम करा दिया है। मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।
एसके वर्मा,चौकी प्रभारी जिला अस्पताल बैतूल।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो