scriptपारा पहुंचा 4 डिग्री, अभी और तीखें होंगे ठंड के तेवर, बढ़ जाएगी गलन | February's Weather Temperature Reaches to 4 degree | Patrika News

पारा पहुंचा 4 डिग्री, अभी और तीखें होंगे ठंड के तेवर, बढ़ जाएगी गलन

locationबेतुलPublished: Jan 31, 2020 12:41:46 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

जानिए कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम….

02.png

February’s Weather Temperature

बैतूल। पूरे मध्यप्रदेश में गुरुवार की शाम मौसम ने एकदम से करवट ले ली। मौसम ( weather forecast ) पूरी तह से साफ रहने के बावजूद हवा और गलन ने लोगों को जमकर सर्दी का अहसास कराया। मौसम विभाग ( mp Weather ) के मुताबिक हवा का रुख उत्तरी होते ही प्रदेश में दिन और रात के तापमान में गिरावट का दौर शुरू हो गया है। इसी क्रम में गुरुवार को प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान ( weather alert ) 6 डिग्री बैतूल में दर्ज किया गया। यहां पर दिन के बाद से लोगों को ठंड का अहसास होने लगा।

Bikaner Weather Forecast news

मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल और उत्तराखंड में हुयी बर्फबारी और सर्द हवाओं के चलते कल कुछ स्थानों पर शीतल दिन रहने के कारण रात का पारा काफी गिर गया। मध्यप्रदेश में होशंगाबाद, इंदौर और राजगढ़ छोड़ प्रदेश के लगभग सभी नगरों में पारा 10 डिग्री के नीचे रहा। बैतूल में रात का पारा कल के मुकाबले लगभग ढाई डिग्री तक लुढ़क का चार डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। यहां पर लोगों को सबसे ज्यादा ठंडक का अहसास हुआ।

Heavy Rain In City Weather Forecast For 48 Hours in latest news

10 डिग्री से नीचे गिरा तापमान

बता दें कि गुरुवार को मध्‍य प्रदेश में 17 स्थानों पर तापमान 10 डिग्री से कम रिकार्ड किया गया। साथ ही भोपाल, खजुराहो और ग्वालियर में सुबह के वक्त कोहरा भी छाया रहा। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अभी 3-4 दिन तक तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी रहेगा। इसके बाद ही तेज धूप से लोगों को राहत मिल सकती है। फिलहाल तीन से चार दिन तक गलन लोगों को परेशान कर सकती है।

गलन भरी ठंड बरकरार, यूपी में तापमान पहुंचा तीन डिग्री के नीचे, फिर बदलेगा मौसम, बारिश के आसार

नहीं सक्रिय है वेदर सिस्टम

मौसम विभाग के मुताबिक वर्तमान में किसी भी प्रकार का कोई भी वेदर सिस्टम सक्रिय नहीं है। यही कारण हा कि बादल पूरी तरह से छट गए हैं। बारिश का मौसम नहीं बना है। हवा का रुख भी उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी हो गया है। हाल ही में उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में जबरदस्त बर्फबारी हुई है। वहां से आ रही सर्द हवाओं के कारण पूरे मध्यप्रदेश में पारा नीचे लुढ़का है। साथ ही रात के तापमान में भी तेजी से गिरावट गर्ज की गई है।

monsoon arrival in mp, weather news, weather forecast, pre monsoon, jabalpur monsoon, monsoon news
IMAGE CREDIT: patrika

चार महानगरों का तापमान

शहर अधिकतम न्यूनतम

भोपाल 20.7डिग्री 11.2डिग्री

इंदौर 21.8 डिग्री 10.0डिग्री

जबलपुर 22.0डिग्री 11.5डिग्री

ग्वालियर 22.2डिग्री 8.8डिग्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो