फिल्म सुल्तान में सलमान से कुश्ती लडऩे वाले राहुल आएंगे बैतूल

 फिल्म सुल्तान में सलमान से कुश्ती लडऩे वाले राहुल आएंगे बैतूल
Rahul Patel with Salman Khan.

Ghanshyam Rathore | Publish: Feb, 05 2017 12:57:00 PM (IST) Betul, Madhya Pradesh, India

शहर से सटे ग्राम भारतभारती निवासी और हरियाणा कुश्ती अकादमी के पहलवान राहुल पटेल 12 फरवरी को होने वाली कुश्ती स्पर्धा में शामिल होने बैतूल आएंगे। 

बैतूल। शहर से सटे ग्राम भारतभारती निवासी और हरियाणा कुश्ती अकादमी के पहलवान राहुल पटेल 12 फरवरी को होने वाली कुश्ती स्पर्धा में शामिल होने बैतूल आएंगे। गंज हनुमान व्यायाम शाला द्वारा आयोजित विशाल राज्य स्तरीय कुश्ती स्पर्धा में शामिल होंगे। व्यायाम शाला के अध्यक्ष विवेक मालवीय ने बताया कि 12 फरवरी को दोपहर 12 बजे से होने वाली इस कुश्ती स्पर्धा में राहुल पटेल आएंगे। राहुल ने फिल्म सुल्तान में सलमान के खान के साथ कुश्ती लड़ी है। उन्होंने बताया कि राहुल बैतूल में भी कुश्ती लड़ सकते हैं। राहुल के साथ अन्य नाम-गिरामी पहलवान भी कुश्ती स्पर्धा में शामिल होंगे। जिले में पहली बार इतने बड़े स्तर पर कुश्ती स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है।  गंज व्यायाम शाला के कोच विनोद बुंदेले, कोठीबाजार व्यायाम शाला के कोच नवनीत श्रीवास ने बताया कि राहुल पटेल ने बैतूल में भी कुश्ती का प्रशिक्षण लिया है। राहुल व्यायाम शाला का नियमित छात्र रहा है। राहुल की उपलब्धि से जिले का नाम देश-विदेश तक में रोशन हुआ है। राहुल के पिता कोमल पटेल खेती-किसानी करते हैं और आज भी भारत-भारती में निवास करते हैं। उन्होंने बताया कि राहुल ओलाम्पिक में होने वाली कुश्ती स्पर्धा की तैयारी कर रहे हैं। राहुल देश-विदेश में होने वाली कई स्पर्धाओं में पदक हासिल कर चुके हैं। कोच विनोद बुंदेले ने बताया कि जिले में पहली बार इतनी बड़ी कुश्ती स्पर्धा का आयोजन किया है। इससे जिले में विलुप्त हो रही कुश्ती खेल को प्रोत्साहन भी मिलेगा। 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned