scriptपांच मकानों में लगी आग से जलकर सामान हुआ खाक | Fire in five houses, fire burning fire | Patrika News

पांच मकानों में लगी आग से जलकर सामान हुआ खाक

locationबेतुलPublished: Sep 29, 2019 11:49:38 pm

Submitted by:

yashwant janoriya

ब्लॉक के ग्राम घोघामा में

पांच मकानों में लगी आग, जलकर सामान हुआ खाक

पांच मकानों में लगी आग, जलकर सामान हुआ खाक

भैंसदेही. ब्लॉक के ग्राम घोघामा में शनिवार रात को अचानक ही पांच मकानों में आग लग जाने से लाखों रुपए का नुकसान हो गया है। बलदेव लोखंडे ने पुलिस को बताया कि शनिवार की रात करीब साढ़े 11 बजे हम घर में सो रहे थे, इसी दौरान उनके अचानक ही आग की लपटें दिखाई दी। पड़ोस के लोगों आग को बुझाने का प्रयास किया। इस दौरान सहदेव लोखंडे, राजू कुंभारे, महादेव कुंभारे, वीरेंद्र लोखंडे के घर में भी आग की लपटे दिखाई देने लगी। आग लगते देख ग्रामीणों की सहायता से सभी मकानों की आग पर काबू पाया जा सका। आगजनी की घटना में करीब ५ लाख से अधिक का नुकसान होने का अनुमान लगया जा रहा है। आगजनी में घर में रखा सामान जलकर खाक हो गया। ग्रामीणों का कहना कि कुछ समय इस स्थान पर आकशीय बिजली कड़की थी, जिससे मकानों में आग लगने की संभावना व्यक्त कर रहे है।
नहीं हो पाया साप्ताहिक बाजार का ठेका
पाथाखेड़ा. नगर पालिका परिषद के सीएमओ की कार्यप्रणाली से आम नागरिक ही नहीं ठेकेदार भी आहत होने लगे हैं। यही वजह है कि सीएमओ की कार्यप्रणाली की वजह से 12 लाख 70 का साप्ताहिक बाजार का ठेका नहीं हो पाया। इस विषय को लेकर ठेकेदार अमन रस्तोगी के माध्यम से कलेक्टर को लिखित शिकायत देकर सीएमओ पर कार्रवाई करने की मांग की गई है।
साप्ताहिक बाजार की निविदा निकाली गई थी यह निविदा का सरकारी रेट अधिक होने से ठेकेदारों के माध्यम से इस में भाग नहीं लिया गया। पिछले 20 वर्षों से साप्ताहिक बाजारों की वसूली का ठेके पर करने का काम अमन रस्तोगी एवं उनके पिताजी के माध्यम से किया जाता रहा है। सरकारी बोली 12 लाख 70 हजार थी इस संबंध में उनके माध्यम से 4 से अधिक बार मुख्य नगर पालिका कार्यालय गए। लेकिन चर्चा नहीं हुई इसी वजह से साप्ताहिक बाजार की नीलामी नहीं हो पाई है।
हो चुकी है शिकायत : सामाजिक कार्यकर्ता एवं गौ सेवक के माध्यम से मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में सीएमओ की शिकायत की गई है। शिकायत में बताया गया कि सीएमओ अपने कार्यालय में नेताओं को सुबह से शाम तक बिठाए रखते हैं। जिससे जनहित के काम प्रभावित हो रहे हैं।
&ठेकेदार अनिल रस्तोगी उनके पुत्र अमन रस्तोगी से मेरी इस मामले में लेकर दो बार चर्चा हुई है। दो निविदा हमारे माध्यम से निकाली गई थी और तीसरी निविदा निकाली जा रही है। इस मामले में ठेकेदार का पुत्र झूठ बोल रहा है।
सीके मेश्राम, सीएमओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो