scriptमतदान केंद्र के अंदर इवीएम की फोटो खींचकर सोशल साइट पर अपलोड करने वाले दो मतदाताओं पर एफआईआर | FIRs on two voters who upload photos of EVMs to social sites | Patrika News

मतदान केंद्र के अंदर इवीएम की फोटो खींचकर सोशल साइट पर अपलोड करने वाले दो मतदाताओं पर एफआईआर

locationबेतुलPublished: May 17, 2019 08:29:52 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

लोकसभा चुनाव के दौरान ६ मई को मतदान केंद्र के अंदर दो मतदाताओं द्वारा मोबाइल फोन से इवीएम मशीन की फोटो खींचकर सोशल साइट पर अपलोड किए जाने के मामले में निर्वाचन विभाग द्वारा जांच के बाद लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम १९५१ की धारा १३२ के तहत संबंधित थानों में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

FIR on two voters

FIR on two voters

बैतूल। लोकसभा चुनाव के दौरान ६ मई को मतदान केंद्र के अंदर दो मतदाताओं द्वारा मोबाइल फोन से इवीएम मशीन की फोटो खींचकर सोशल साइट पर अपलोड किए जाने के मामले में निर्वाचन विभाग द्वारा जांच के बाद लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम १९५१ की धारा १३२ के तहत संबंधित थानों में एफआईआर दर्ज कराई गई है। दोनों युवकों के खिलाफ मतदान केंद्र की गोपनियता भंग करने का मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा लोकसभा चुनाव की शिकायत शाखा में अभी तक १५८ शिकायतें दर्ज की जा चुकी हैं इनमें से १५० का निराकरण भी कर दिया गया है। शिकायतों का दौर अभी भी चल रहा है।
मतदान केंद्र १७३ में इवीएम की खींची गई थी फोटो
बैतूलबाजार क्षेत्र के पोलिंग बूथ क्रमांक १७३ में ६ मई को मतदान के दौरान मतदाता रवि लोनारे ने वोटिंग करते वक्त इवीएम की फोटो खींचकर सोशल साइट पर अपलोड कर दी थी। मामले में शिकायत सामने आने के बाद निर्वाचन विभाग द्वारा जांच कराई गई। जांच में मामला सही पाए जाने के बाद विभाग द्वारा मतदान केंद्र की गोपनियता भंग किए जाने के मामले में रवि लोनारे के विरूद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम १९५१ की धारा १३२ के तहत थाने में मामला दर्ज कराया गया है।
मतदान केंद्र ९८ में इवीएम की फोटो खींची पर अपलोड नहीं हुई
घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक ९८ में सिद्धार्थ बिहारे नाम मतदाता द्वारा मतदान करने के दौरान इवीएम मशीन की फोटो मोबाइल फोन पर खींची गई थी, लेकिन उसके द्वारा सोशल साइट पर फोटो को अपलोड नहीं किया गया था। मामले की शिकायत के बाद निर्वाचन विभाग द्वारा सिद्धार्थ के विरूद्ध भी लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम १९५१ की धारा १३२ के तहत थाने में मामला दर्ज कराया गया है। बताया गया कि इसके अलावा अन्य दो-तीन लोगों पर भी आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने के मामले में एफआईआर थाने में दर्ज कराई गई है।
इनका कहना
– दो मतदाताओं द्वारा मतदान के दिन मोबाइल से इवीएम मशीन की फोटो खींचे जाने की शिकायत आई थी। मामले में जांच कराए जाने के बाद दोनों के विरूद्ध थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।
– केआर बडोदे, संयुक्त कलेक्टर बैतूल।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो