नर्मदापुरम संभाग में कोरोना पॉजीविट का पहला मामला सामने आया

तबलीगी जमात नागपुर महाराष्ट्र से लौटे भैंसदेही के 30 वर्षीय एक युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आने से जिले में हड़कंप मच गया है। रिपोर्ट आते ही प्रशासन ने आनन-फानन में भैंसदेही के जाम मोहल्ले को तीन किमी के दायरे में बेरिकेट्स लगाकर सील करने के साथ काफ्र्यू लगा दिया गया है। घरों से कोई बाहर आ जा नहीं सकेंगा। फायर ब्रिगेड से सेनेटाइजर का छिड़काव पूरे मोहल्ले में किया जा रहा है।

By: Devendra Karande

Published: 06 Apr 2020, 08:24 PM IST

बैतूल/भैंसेदही। तबलीगी जमात नागपुर महाराष्ट्र से लौटे भैंसदेही के 30 वर्षीय एक युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आने से जिले में हड़कंप मच गया है। रिपोर्ट आते ही प्रशासन ने आनन-फानन में भैंसदेही के जाम मोहल्ले को तीन किमी के दायरे में बेरिकेट्स लगाकर सील करने के साथ काफ्र्यू लगा दिया गया है। घरों से कोई बाहर आ जा नहीं सकेंगा। फायर ब्रिगेड से सेनेटाइजर का छिड़काव पूरे मोहल्ले में किया जा रहा है। नर्मदापुरम संभाग में कोरोना पॉजीटिव का यह पहला मामला है। कोरोना पॉजीटिव युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। दो दिन पहले जांच के लिए युवक का सेम्पल भोपाल भेजा गया था। इधर जिले में कोरोना संदिग्ध मरीजों की संख्या लगातार बढ़ते जा रही है। बीते 24 घंटों में कोरोना संदिग्ध मरीजों की संख्या 34 पर पहुंच गई है। बताया गया कि जिले में कोरोना पॉजीटिव केस आने के बाद कलेक्टर राकेश सिंह ने बताया कि बैतूल में सिर्फ होम डिलेवरी चालू रहेगी बाकी सभी दुकानें बंद रहेगी। पीडि़त परिवारों के सदस्यों के सेम्पल भी लिए जाएंगे।
चंद्रपुर जमात से लौटा था युवक
भैंसदेही के वार्ड क्रमांक 15 जाम मोहल्ले में रहने वाला 30 वर्षीय आरिफ पिता हमीद अंसारी महाराष्ट्र के नागपुर स्थित मोमीनपुर तबलीगी जमात में गया था। 31 मार्च को वहां से लौटने के बाद अनुविभागीय अधिकारी आरएस बघेल द्वारा एतिहात के तौर पर आरिफ को जांच के लिए 4 अप्रैल को जिला अस्पताल भेजा था। यहां कोरोना जांच के लिए सेम्पल लेने के बाद आरिफ में कोई लक्षण दिखाई नहीं देने पर उसे घर पर ही क्वारेंटाइन में रखे जाने के लिए कहा गया था, लेकिन दो दिन बाद 6 अप्रैल को जांच रिपोर्ट आने से स्वास्थ्य विभाग सहित जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया, क्योंकि कोरोना का पहला पॉजीटिव मामला सामने आया चुका था।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned