scriptपढ़े, खाद्य विभाग की टीम ने नौ होटलों से लिए मिठाईयों के सेम्पल | Food department team took samples of sweets from nine hotels | Patrika News

पढ़े, खाद्य विभाग की टीम ने नौ होटलों से लिए मिठाईयों के सेम्पल

locationबेतुलPublished: Oct 19, 2019 08:49:57 pm

Submitted by:

Devendra Karande

खाद्य औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने शनिवार को मुलताई में बड़ी कार्रवाई की। एक साथ शहर के सभी होटलों में कार्रवाई होने से हड़कंप मच गया था। नौ होटलों से मिठाईयों के सेम्पल लेकर उन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा जाएगा।

मिठाईयों के सेम्पल लिए

Food Safety Department staff taking samples of sweets

मुलताई। खाद्य औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने शनिवार को मुलताई में बड़ी कार्रवाई की। एक साथ शहर के सभी होटलों में कार्रवाई होने से हड़कंप मच गया था। नौ होटलों से मिठाईयों के सेम्पल लेकर उन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। सेम्पल लिए जाने सहित टीम द्वारा होटल संचालकों को साफ-सफाई रखे जाने के निर्देश भी दिए गए। खाद्य औषधि प्रशासन की टीम द्वारा जिले भर में कलेक्टर, सीएमएचओ, नितिन कुमार टाले अभिहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा प्रशासन के निर्देशन में की जा रही है।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी संदीप पाटिल ने बताया कि एसडीएम सीएल चनाप के निर्देश पर आज मुलताई पहुंचकर होटलों में छापामार कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान खाद्य सुरक्षा विभाग के रूपराम सनोडिया, शशि भारतीय एवं कार्यालय सहायक योगेश दिवगाया भी मौजूद थे। जिन्होंने शहर के समस्त नौ होटलों में पहुंचकर एक-एक सेम्पल लिए हैं। इन सेम्पलों को जांच के लिए भेजा जाएगा। पाटिल ने बताया कि जैन कोल्ंिड्रक्स हाउस से रबड़ी का नमूना, बीकानेर मिष्ठान से मलाई बर्फी, बीमानेर भागीरथ से पेड़ा, बीमानेर जयस्तंभ चौक से बर्फी, मिलन रेस्टारेंट से पेड़ा, न्यू शिवशक्ति होटल से मिठाई पेड़ा, होटल विधाता से मिठाई, गजानन करसान भंडार से कलाकंद एवं बजरंग मिष्ठान से मिठाई का सेम्पल लिया गया है। दुकानों से सेम्पल लिए जाने सहित दुकानदारों को साफ-सफाई रखे जाने के निर्देश भी दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो