दुर्घटना और आकाशीय बिजली लील गई चार जिंदगी

Devendra Karande

Publish: Sep, 17 2017 08:54:00 (IST)

Betul, Madhya Pradesh, India
दुर्घटना और आकाशीय बिजली लील गई चार जिंदगी

मुलताई-नागपुर फोरलेन पर ससुंद्रा के पास शनिवार  रात रेत से भरे डंपर चालक ने एक कार को टक्कर मार दी। दो लोगों की मौके पर मौत हो गई

मुलताई/सांईखेड़ा/ससुंद्रा। मुलताई-नागपुर फोरलेन पर ससुंद्रा के पास शनिवार-रविवार की रात रेत से भरे डंपर चालक ने एक कार को टक्कर मार दी। जिससे कार सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक अन्य घायल हो गया। डंपर गलत लाइन से मुलताई की ओर आ रहा था, जिससे दुर्घटना हुई। दूसरी दुर्घटना भी सुसंद्रा पर रविवार दोपहर २ बजे हुई, जिसमें शराब के नशे में एक कार चालक बस से टकरा गया। जिससे कार चालक घायल हो गया, उसे भी बैतूल रेफर किया गया।
नागपुर निवासी अविनाश उर्फ राजू निकम कार से अरूण ति$डके एवं ड्राइवर सिंदेश के साथ नागपुर से बैतूल आ रहे थे। ससुंद्रा के पास बैतूल से रेत लेकर आ रहा बालाजी कंट्रक्शन का डंपर एमपी ४८ एचओ ९४३ जो गलत लेन से मुलताई की ओर से आ रहा था, शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात १ बजे कार को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि मौके पर कार के परखच्चे उ$ड गए। मौके पर ही चालक सिंदेश एवं अविनाश की मौत हो गई, अरूण की हालत बहुत ज्यादा खराब है, उन्हें नागपुर रेफर किया गया है, जो आईसीयू में भर्ती है। घटना के बाद डंपर का मौके पर एक्सल टूट गया। जिससे ड्राइवर डंपर छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने चालक पर केस दर्ज किया है।
बस में घुसी कार
दूसरी घटना रविवार की दोपहर २ बजे की है। मुलताई से रतलाम की ओर जा रहे रतलाम निवासी महेमुन पिता साहेबखान जो शराब के नशे में कार चला रहा था, ने बैतूल से छिंदवा$डा जाने वाली नीलकमल बस को ससुन्द्रा के पास रविवार दोपहर में टक्कर मार दी। कार बहुत तेज गति में थी और बस से जा टकराई, जिससे कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। मामले में सांईखे$डा पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है।
दो गांव में बिजली गिरने से दो की मौत
मुलताई। ग्राम बोथिया के खेत में रविवार शाम 5 बजे बिजली गिरने से एक युवती की मौत हो गई और 4 अन्य घायल हो गए। दूसरी घटना में ग्राम बानूर में भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक अधेड़ की मौत हो गई। बोथिया में घटना के बाद परिजनों द्वारा घायलों को मुलताई अस्पताल लाया गया जहां से दोनों को जिला अस्पताल रेफर किया गया। जानकारी के अनुसार बोथिया में फगन सिरसाम के खेत में उसकी पुत्री फूलकली उम्र 20 वर्ष तथा रीना उम्र 17 वर्ष निवासी बोथिया जगन पिता दशरथ उम्र 22 वर्ष निवासी कुंडई एवं कालूराम काम कर रहे थे इसी दौरान बारिश शुरू हो गई जिससे सभी खेत में बनी झोपड़ी में आ गए। इसी दौरान बिजली झोपड़ी के पास गिरी जिससे फूलकली, रीना तथा जगन, फगन एवं कालूराम घायल हो गए। घटना की सूचना घायल फगन द्वारा अन्य लोगों को दी गई। सूचना पर गांव के ही गोविंद कवड़े ने तत्काल निजी वाहन से घायलों को मुलताई लेकर पहुंचे, जहां बीएमओ डॉ. प्रशांत सेन ने फूलकली को मृत घोषित कर दिया। डॉ. सेन ने बताया कि घटना में फगन तथ कालूराम आंशिक रूप से प्रभावित हुए वहीं जगन एवं रीना की हालत ठीक नहीं होने से उन्हे जिला अस्पताल रेफर किया जा रहा है। इधर बानूर में खेत में काम कर रहे शिवराम पिता दशरथ उम्र लगभग 50 वर्ष की बिजली गिरने से घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned