चार और कोरोना पॉजिटिव, अब तक 79 आ चुके चपेट में

मुंबई से रोझड़ा गांव पहुंचा युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, कांटेक्ट हिस्ट्री में चालीस लोग शामिल

By: yashwant janoriya

Published: 05 Jul 2020, 01:52 PM IST

बैतूल. जिले में कोरोना का कहर तेजी से फैल रहा है। शनिवार देर शाम को कोरोना के चार नए मरीज सामने आए हैं। जिससे जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सं या बढ़कर 79 पर पहुंच गई है। इनमें प्रभातपट्टन विकासखंड के ग्राम चिल्हाटी निवासी 28 वर्षीय युवक, ग्राम जामठी निवासी 45 वर्षीय युवक, 38 वर्षीय महिला और 10 वर्षीय बालिका शामिल है। यह सभी बाहर से आए कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे। सभी को इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। जो स्थिति है उसमें कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने के कारण स्थिति अब जिले में भयावह होती नजर आ रही है।
ब्लाक मुख्यालय से तीन किमी दूर रोझड़ा गांव में मुंबई से आए 19 वर्षीय युवक के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने की आशंका बढ़ गई है। बताया गया कि शुक्रवार को कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद युवक को ब्लॉक मुख्यालय के उत्कृष्ट बालक छात्रावास के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है, लेकिन इसके पूर्व की युवक की कांटेक्ट हिस्ट्री चौंकाने वाली है। युवक 30 जून को मुंबई से रोझड़ा पहुंचा था। स्वास्थ्य विभाग ने युवक के चालीस लोगों से संपर्क की हिस्ट्री तैयार की है। बीएमओ डॉ. राजेश अतुलकर ने बताया कि कोरोना पाजिटिव पाए गए रोझड़ा के युवक को चिचोली के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। युवक के सीधे संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे है। पाजिटिव आए युवक मुंबई से आने के बाद अपने गांव रोझडा में गांव से बाहर खेत पर मकान में क्वॉरंटीन था। इसके घर के आस-पास एक बार तीन और मकान है। तहसीलदार लवीना घागरे एवं बीएमओ राजेश अतुल ग्राम रोजड़ा भास्कर युवा के मकान के आस-पास के एरिया को कंटेनमेंट इन एरिया घोषित कर दिया।

चार नए कोरोना पॉजिटिव आए, संख्या बढ़कर ७९ पर पहुंची
जिले में कोरोना का कहर तेजी से फैल रहा है। शनिवार देर शाम को कोरोना के चार नए मरीज सामने आए हैं। जिससे जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सं या बढ़कर ७९ पर पहुंच गई है। इनमें प्रभातपट्टन विकासखंड के ग्राम चिल्हाटी निवासी २८ वर्षीय युवक, ग्राम जामठी निवासी ४५ वर्षीय युवक, ३८ वर्षीय महिला और १० वर्षीय बालिका शामिल है। यह सभी बाहर से आए कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे। सभी को इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर
में भर्ती कराया गया है। जो स्थिति है उसमें कोरोना संक्रमण
तेजी से फैलने के कारण स्थिति अब जिले में भयावह होती नजर आ रही है।
16 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे
चिचोली. ब्लॉक मुख्यालय से तीन किलोमीटर दूर रोझड़ा गांव में मुंबई से आए कोरोना पॉजिटिव युवक की पहचान के बाद स्वास्थ्य विभाग का अमला सक्रिय हो गया है। दोपहर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिचोली की टीम ने रोझड़ा गांव में पहुंचकर अनेक लोगों की स्वास्थ्य जांच की और कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए 10 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। इसके अलावा छह अन्य लोगों के भी सैंपल लिए गए हैं। बीएमओ डॉ राजेश अतुलकर ने बताया कि चिचोली में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीज के डायरेक्ट संपर्क में आए 10 लोगों के सैंपल लेकर भेजे गए हैं। इन सभी को ग्राम पंचायत भवन में क्वॉरंटीन किया गया है। आज स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कुल 16 सैंपल एकत्रित किए हैं। अतुलकर ने बताया कि रोझड़ा गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम सघन जांच अभियान चला रही है। दूसरी ओर चिचोली के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कोविड मरीज की देखभाल के लिए प्रशिक्षित डॉक्टर एवं नर्सेज की टीम को लगाया गया है।

yashwant janoriya
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned