कोरोना पॉजिटिव मरीज आरिफ की चौथी रिपोर्ट निगेटिव

भैंसदेही के कोरोना पॉजिटिव मरीज आरिफ की पहले दो जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद चौथी रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि तीसरी रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुई है। आरिफ की चौथी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है।

By: Devendra Karande

Published: 29 Apr 2020, 05:19 PM IST

बैतूल। भैंसदेही के कोरोना पॉजिटिव मरीज आरिफ की पहले दो जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद चौथी रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि तीसरी रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुई है। आरिफ की चौथी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है। उल्लेखनीय हो कि सोमवार देर रात आरिफ को नए प्रोटोकॉल के तहत बैतूल लाकर जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया था। मंगलवार सुबह कोरोना जांच के लिए उसका चौथा सेम्पल लेकर भोपाल भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट बुधवार दोपहर को प्राप्त हो गई है। रिपोर्ट में आरिफ को कोरोना निगेटिव बताया गया है। वहीं उसकी हालत में भी काफी सुधार हुआ है। आरिफ के ठीक होने से अब जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीज की संख्या जीरो हो सकती है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी भी आरिफ को इलाज के लिए कोरोना वार्ड में ही रखा गया है। आरिफ की पांचवी बार फिर सेम्पल जांच के लिए भेजा जाएगा। यह रिपोर्ट निगेटिव आती है तो उसे फिर होम क्वारंटाइन किया जाएगा। चौथी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जिलेवासियों ने राहत की सांस ली है। जिले में लोगों को लॉक डाउन से और भैंसदेही के वार्ड क्रमांक १४ और १५ वार्ड में छूट मिल सकती है। आरिफ की तीसरी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आती भी है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि आरिफ की चौथी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।
कोरोना पॉजिटिव मरीज को देर रात बैतूल लाए
भैंसदेही अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव आरिफ को देर रात १२ बजे के लगभग कड़े सुरक्षा इंतजाम में एंबुलेंस से बैतूल जिला अस्पताल लाया गया। यहां इलाज के लिए उसे कोरोना वार्ड में भर्ती करया गया है। जिला अस्पताल प्रशासन का कहना है कि नए प्रोटोकॉल के तहत आरिफ को इलाज के लिए अस्पताल लगाया गया है। उल्लेखनीय हो कि आरिफ की पहले दो रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकल चुकी हैं। २० अप्रेल को तीसरा सेम्पल जांच के लिए भोपाल भेजा गया था लेकिन एक सप्ताह बाद भी इसकी रिपोर्ट नहीं आई है।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned