scriptकेंद्रीय विद्यालय के नए भवन में शिफ्ट हुआ सामान | Goods shifted to new school in central school | Patrika News

केंद्रीय विद्यालय के नए भवन में शिफ्ट हुआ सामान

locationबेतुलPublished: Jul 12, 2019 09:26:06 pm

Submitted by:

Devendra Karande

केंद्रीय विद्यालय के नए भवन में सामान शिफ्टिंग का काम शुक्रवार से शुरू हो गया है। दोपहर में स्कूल की छुट्टी होने के बाद सामान शिफ्टिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। पहले चरण में स्टाफ का सामान शिफ्ट हो चुका हैं।

 central school

central school

बैतूल। केंद्रीय विद्यालय के नए भवन में सामान शिफ्टिंग का काम शुक्रवार से शुरू हो गया है। दोपहर में स्कूल की छुट्टी होने के बाद सामान शिफ्टिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। पहले चरण में स्टाफ का सामान शिफ्ट हो चुका हैं। तीन दिन में पूरा सामान नए स्कूल भवन में शिफ्ट कर लिया जाएगा। शिफ्टिंग की प्रक्रिया के चलते सोमवार को स्कूली की छुट्टी रखी गई है। मंगलवार से नए स्कूल में बच्चों को पढऩे के लिए जाना होगा। उल्लेखनीय हो कि पत्रिका द्वारा स्कूल की शिफ्टिंग को लेकर मुहिम चलाए जाने के बाद नए भवन स्कूल का संचालन संभव हो सका है। नए स्कूल भवन में जाने के लिए बच्चे भी काफी उत्साहित हैं, क्योंकि अब उन्हें बारिश में समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।
वाहनों से ले जाया गया फर्नीचर
शुक्रवार दोपहर को तीन-चार लगेज वाहनों से स्कूल का सामान नए भवन में शिफ्ट किया गया। आलमारी, टेबल, कुर्सियों से लेकर फर्नीचर आदि सामान नए भवन में पहुंचा दिया गया है। शेष सामान दो- तीन दिन नए भवन में शिफ्ट कर दिया जाएगा। उसके बाद सामान को कक्षों में व्यवस्थित कर स्कूल का संचालन शुरू किया जाएगा। चूंकि सामान काफी ज्यादा संख्या में है इसलिए सोमवार को स्कूल की छुट्टी घोषित की गई है ताकि कमरों में कक्षाओं का निर्धारण किया जा सके।
सांसद नए भवन का कर सकते हैं निरीक्षण
सांसद डीडी उईके शनिवार को केंद्रीय विद्यालय के आबकारी स्थित नए भवन का निरीक्षण करने के लिए जा सकते हैं। निरीक्षण के दौरान वे स्कूल के संचालन को लेकर स्कूल स्टॉफ से चर्चा भी करेंगे। बताया गया कि स्कूल के शिफ्ट होने के बाद जल्द ही इसके विधिवत उद्घाटन को लेकर भी तैयारियां हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो