रविवार को खुले रहे जिले के शासकीय कॉलेज, ३०० छात्र प्रवेश लेने पहुंचे

पीजी कक्षा में प्रवेश लेने के लिए सत्यापन कराने का रविवार को अंतिम दिन था। अंतिम दिन होने के लिए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा रविवार को जिले में संचालित सभी शासकीय कॉलेजों को खुले रखने के आदेश जारी किए गए थे।

By: ghanshyam rathor

Published: 01 Jul 2019, 01:02 AM IST


बैतूल। पीजी कक्षा में प्रवेश लेने के लिए सत्यापन कराने का रविवार को अंतिम दिन था। अंतिम दिन होने के लिए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा रविवार को जिले में संचालित सभी शासकीय कॉलेजों को खुले रखने के आदेश जारी किए गए थे। जेएच कॉलेज में रविवार को पीजी कक्षा में प्रवेश के लिए ११० छात्र दस्तावेजों का सत्यापन कराने पहुंचे। वहीं यूजी की कक्षा में प्रवेश लेने के लिए ४३० छात्रों ने अपनी सीटें लॉक कराई है। यूजी कक्षा में प्रवेश के लिए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा २७ जून को सीटें आवंटित की गई थी, जिसमें जेएच कॉलेज में १३६८ सीटे और गल्र्स कॉलेज में ३५२ छात्राओं को सीटें आवंटित की गई थी। आवंटित सीटों पर छात्रों को एक जुलाई तक प्रवेश शुल्क जमा कर प्रवेश लेना है। प्रवेश प्रक्रिया को देखते हुए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा सुबह ७ बजे से शाम ७ बजे तक कॉलेज खुले रखने के निर्देश जारी किए है।
बीएससीबीएड के लिए नहीं पहुंच रहे छात्र
जिले के निजी कॉलेजों में पिछले दो वर्षो से बीएससीबीएड पाठ्यक्रम आरंभ किया गया है, लेकिन बीएससीबीएड की कक्षाओं में प्रवेश लेने में छात्र रूचि नहीं दिखा रहे है। जिसके चतते जिले के बीएससीबीएड कॉलेजों में २५० से अधिक सीटे रिक्त है। पाठयक्रम में प्रवेश प्रक्रिया में अतिरिक्त चरण चरण के तहत प्राप्त आवेदनों के आधार पर एक जुलाई सोमवार को मेरिट सूची का प्रकाशन किया जाएगा। छात्रों को ५ जुलाई को सीट आवंटित की जाएगी। प्रवेश लेने वाले छात्र १० जुलाई तक निर्धारित शुल्क जमा कर कॉलेज में प्रवेश ले सकते सकेंगे।

 

ghanshyam rathor Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned