scriptकोयले की अवैध खदानों पर छापामार कार्रवाई | Guerrilla Action on Illegal Mining of Coal | Patrika News

कोयले की अवैध खदानों पर छापामार कार्रवाई

locationबेतुलPublished: May 18, 2019 08:00:50 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

शाहपुर विकासखंड के ग्राम कोटमी में तवा नदी के किनारे कोयले की अवैध खदानों पर आज राजस्व एवं पुलिस विभाग के संयुक्त अमले द्वारा छापामार कार्रवाई की गई। मौके पर कोयले के अवैध उत्खनन के लिए खोदे गए गड्ढों को जेसीबी मशीन के माध्यम से भरवाया गया।

Illegal Mining

Illegal Mining

बैतूल। शाहपुर विकासखंड के ग्राम कोटमी में तवा नदी के किनारे कोयले की अवैध खदानों पर आज राजस्व एवं पुलिस विभाग के संयुक्त अमले द्वारा छापामार कार्रवाई की गई। मौके पर कोयले के अवैध उत्खनन के लिए खोदे गए गड्ढों को जेसीबी मशीन के माध्यम से भरवाया गया। बताया गया कि बड़ी संख्या में तवा नदी के बेल्ट के किनारे कोयले का अवैध तरीके से माफिया द्वारा उत्खनन किया जा रहा है। पूर्व में भी खनिज विभाग द्वारा यहां कार्रवाई कर कोयले की अवैध खदानों को बंद कराया जा चुका हैं लेकिन इसके बाद भी माफिया अवैध उत्खनन करने में जुट जाता है। इसके अलावा संयुक्त अमले द्वारा माचना नदी के किनारे से जंगल में अवैध रूप से भंडारित करके रखी गई ५० ट्राली रेत भी जब्त की है।
कमिश्नर के निर्देश के बाद जागा अमला
दो दिन पहले होशंगाबाद में कमिश्नर एवं आईजी ने बैतूल, हरदा एवं होशंगाबाद के अधिकारियों की बैठक ली थी। इस बैठक में राजस्व, पुलिस एवं खनिज विभाग के अधिकारी भी गए थे। बैठक में कमिश्नर ने रेत एवं कोयले के अवैध उत्खनन पर सख्ती से रोक लगाए जाने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद ही राजस्व एवं पुलिस विभाग का अमला सक्रिय होकर कार्रवाई करने में जुट गया है। इधर खनिज विभाग द्वारा भी कार्रवाई किए जाने की बात कहीं जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो