बारिश से बंद रहा हाइवे,माचना भी उफान पर

सावन से बारिश को लेकर जिस तरह की उम्मीद की जाती है वह भादो में पूरी हो रही है। गुरुवार सुबह से ही जिले भर में बारिश शुरू है। बारिश की वजह से जहां हाइवे पर धार में नदी के रपटे पर पानी होने से मार्ग बंद हो गया। इधर बैतूल शहर में भी माचना में इस वर्ष की पहली बाढ़ देखी गई। माचना एनीकट ओवर लो हो गया है। बैतूल ब्लॉक में दो इंच बारिश शाम पांच बजे तक दर्ज की गई

By: Devendra Karande

Published: 14 Aug 2020, 04:02 AM IST

बैतूल/भौंरा। सावन से बारिश को लेकर जिस तरह की उम्मीद की जाती है वह भादो में पूरी हो रही है। गुरुवार सुबह से ही जिले भर में बारिश शुरू है। बारिश की वजह से जहां हाइवे पर धार में नदी के रपटे पर पानी होने से मार्ग बंद हो गया। इधर बैतूल शहर में भी माचना में इस वर्ष की पहली बाढ़ देखी गई। माचना एनीकट ओवर लो हो गया है। बैतूल ब्लॉक में दो इंच बारिश शाम पांच बजे तक दर्ज की गई है। बारिश का आंकड़ा पिछले वर्ष के लगभग पहुंच गया है। इधर सारणी में तवा डैम और मुलताई में पारसडोह डैम के भी गेट खोले गए हैं। बारिश को फसलों के लिहाज से भी बेहतर बताया जा रहा है।
जिले ार में गुरुवार सुबह चार बजे से लगातार कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश हो रही है। बारिश की वजह से नदी-नाले उफान पर आ गए। बैतूल शहर से होकर बहने वाली माचना नदी में पहली बार बाढ़ देखी गई। लोग इसका नजारा देखने पहुंचे। अभी तक माचना नदी से कचरा तक नहीं बह सका था। नाले भी उफान पर रहे। सुबह से शुरू बारिश दौर शाम को भी जारी रहा। शाम बजे तक बैतूल ब्लॉक में ५० मिमी बारिश दर्ज की गई है। बारिश को फसलों के लिए भी फायदेमंद बताया जा रहा है। बैतूल ब्लॉक में बारिश नहीं होने से किसान परेशान थे। जिले भर में चिचोली, भैंसदेही, आठनेर, आमला, घोड़ाडोंगरी,आमला आदि सभी क्षेत्रों में सुबह से बारिश हो रही है। बारिश का आंकड़ा अब पिछले वर्ष की बारिश के लगभग बराबर आ गया है। जिले में अभी तक ५४८ मिमी बारिश गुरुवार सुबह आठ बजे तक दर्ज की गई है।
धार रपटे पर पानी होने से बंद हुआ हाइवे
भौंरा क्षेत्र में सुबह से हो रही बारिश की वजह से शाम चार बजे के लगभग रपटे पर पानी आ गया। जिसकी वजह से बैतूल से भोपाल हाइवे बंद हो गया। मौके पर पुलिस पहुंच गई थी। वाहनों को पहले ही रोक दिया था। वाहनों की लाइन लगभग दो किमी तक लग गई है। रात आठ बजे तक हाइवे नहीं खुल सका था। हाइवे बंद होने से वाहन चालकों को परेशान होना पड़ा। एड्स के मरीज को लेकर बैतूल से एक एंबुलेंस भोपाल जा रही थी। बाढ़ की वजह से वह भी जाम में फंस गई।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned